Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्लीवालों के लिए ''आफत'' भरा रहा साल का पहला दिन, नए साल का जश्न पड़ गया ''फीका''

नए साल पर जश्न की तैयारी कर रहे दिल्लीवालों के लिए आफत भरा रहा है।

दिल्लीवालों के लिए

नए साल पर जश्न की तैयारी कर रहे दिल्लीवालों के लिए आफत भरा रहा है। जहां एक तरफ दिल्ली एवं आसपास के क्षेत्रों में घने कोहरे की वजह से कई ट्रेने कैंसल हुई साथ ही कई अंतराष्ट्रीय फ्लाईट कैंसिल करनी पड़ी। जिसकी वजह से दिल्ली आने जाने वालों के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

वहीं दूसरी ओर पूरे शहर में भयंकर ट्रैफिक जाम लगने की वजह से लोगों को एक जगह से दूसरे जगह जानें में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

एयरपोर्ट की सेवाएं रही बाधित

घने कोहरे की वजह से इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सेवाएं सुबह स्थगित कर दी गई। जिसकी वजह से सभी घरेलू एवं अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर असर पड़ा। दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों को एय़रपोर्ट पर घंटों इंतजार करना पड़ा। कुल 11 घरेलू एवं अंतराष्ट्रीय उड़ानें स्थगित हुई।

ट्रेनों की स्तिथि और भी बदतर

पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चादर में लिपटा पड़ा है जिसकी वजह से दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें या तो रद्द हुई या कई घंटों की देरी से चल रही है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिली है।


सड़कों पर रेंगी वाहनें

नया साल मनाने और जश्न में डूबे दिल्ली वालों के लिए सबसे बड़ी समस्या शहर की ट्रैफिक व्यवस्था के कारण हुई। दिल्ली के लगभग सभी क्षेत्रों में गाड़ियां रेंगती हुई नजर आई।

जहां एक तरफ क्नॉट प्लेस एवं इंडिया गेट के आस पास के क्षेत्रों में लोग नए साल का जश्न मनाने सड़कों पर उतर आए जिसकी वजह से लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

वहीं दूसरी ओर रिंग रोड पर लाजपतनगर फ्लाईओवर में रिपेयरिंग की वजह से सराय काले खां बस अड्डा से लेकर लाजपत नगर तक ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। रिंग रोड, डीएनडी फ्लाई-वे के अलावा बारापुला पर भी भारी जाम लग गया।

ट्रैफिक पुलिस ने बाद में ट्रैफिक को डायवर्ट करके स्तिथि को संभालने की कोशिश की।

Next Story
Top