Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिवाली पर दिल्ली के अस्पताल अलर्ट, अतिरिक्त बेड व डॉक्टर तैनात

दिवाली पर पटाखों से कई लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। जिनका समय पर इलाज जरूरी है। पटाखों से जलने की घटनाएं अधिक होती हैं। इस कारण जिन अस्पतालों में बर्न का इलाज होता है उन्हें विशेषकर सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

Post-mortem report tampered case filed against doctor in GohnaPost-mortem report tampered case filed against doctor in Gohna

दिवाली पर दिल्ली के अस्पताल अलर्ट पर हैं। सरकार ने पहले ही दिल्ली के सभी अस्पतालों को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं बर्न वार्ड में खास इंतजाम किए गए हैं। इन वार्डों में बेड की संख्या के साथ-साथ अतिरिक्त डॉक्टरों को भी तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि दिवाली पर पटाखों से कई लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। जिनका समय पर इलाज जरूरी है। पटाखों से जलने की घटनाएं अधिक होती हैं। इस कारण जिन अस्पतालों में बर्न का इलाज होता है उन्हें विशेषकर सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

दिल्ली में राम मनोहर लोहिया अस्पताल, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, सफदरजंग अस्पताल और लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या पहुंचती है। इन सभी अस्पतालों में बर्न वार्ड में खास इंतजाम किए गए हैं। डॉक्टर की ड्यूटी भी लगाई गई है। डॉक्टरों के अवकाश को निरस्त कर दिया गया है। 24 घंटे डॉक्टर शिफ्ट के अनुसार ड्यूटी पर रहेंगे।

Next Story
Top