Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेट्रो किराए में इन यात्रियों को मिलेगी छूट, ये है सरकार का प्लान

वरिष्ठ नागरिकों, स्टूडेंट्स और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को मेट्रो के बढ़े किरायों से राहत मिल सकती है।

मेट्रो किराए में इन यात्रियों को मिलेगी छूट, ये है सरकार का प्लान

वरिष्ठ नागरिकों, स्टूडेंट्स और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को मेट्रो के बढ़े किरायों से राहत मिल सकती है। शहरी कार्य मंत्रालय DMRC को पत्र लिखकर स्पेशल किरायों की संभावनाओं को जानना चाहता है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर मिनिस्टर हरदीप पुरी ने कहा है कि छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल किराए की सुविधा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम इस बारे में दिल्ली मेट्रो के सामने प्रस्ताव रख चुके हैं। साथ ही मैंने दिल्ली मेट्रो के प्रमुख से भी इस बारे में कोई रास्ता निकालने की बात कही है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! जेट एयरवेज, गोएयर और एयर एशिया में मची लूट, ये है भारी डिस्काउंट के साथ बंपर ऑफर

पुरी ने कहा कि हम स्टूडेंट्स और वरिष्ठ नागरिकों व फिजिकली चैलेंज्ड यात्रियों की परेशानी संझते हैं। वहीं 2 जनवरी को भी पुरी ने लोकसभा में कहा था कि उनका मंत्रालय दिल्ली मेट्रो से किराए में कुछ राहत देने की सिफारिश करेगा।

एक सवाल के जवाब में पुरी ने कहा कि हमसे पूछा गया था कि क्या हम मेट्रो किराए में छूट देने की तैयारी कर रहै हैं,, इसके जवाब में हमने कहा कि यह हमारा काम नहीं है लेकिन अगली फेयर फिक्सेशन कमिटी के गठन के बाद हम इसकी सिफारिश करेंगे।

बता दें कि DMRC केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार का ज्वाइंट वेंचर है। मेट्रो के किराए 'फेयर फिक्सेशन कमिटी' तय करती है।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! बेटे ने गला काटकर की मां की हत्या, फिर कटा हुआ सिर लेकर पहुंचा थाने

दिल्ली सरकार ने मेट्रों का किराया बढ़ने पर विरोध किया था और पिछले हफ्ते एक कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में फिर बढ़े किरायों का मुद्दा उठाया था। इस कार्यक्रम में हरदीप पुरी भी मौजूद थे। आज सीएम केजरीवाल की मुलाकात पुरी से हो सकती है, जिसमें कई मुद्दों पर बातचीत होना संभव है।

गौरतलब है कि मेट्रो का किराया बढ़ने पर कॉलेज स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया था। ऐसे में अगर छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल किराए का प्रस्ताव मंजूर कर लिया जाता है तो डीएमआरसी को आलोचनाओं से थोड़ी राहत मिलेगी।

Next Story
Top