Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्लोबल बिजनेस सम्मिट में बोले जेटली, कहा-पीएनबी बैंक घोटाले पर ''स्थिति चिंताजनक''

ग्लोबल बिजनेस सम्मिट में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने PNB महाघोटाले पर कहा कि बड़े स्तर के फ्रॉड को लेकर अलर्ट नहीं होना चिंताजनक बात है।

ग्लोबल बिजनेस सम्मिट में बोले जेटली, कहा-पीएनबी बैंक घोटाले पर

नई दिल्ली में आयोजित चौथे ग्लोबल बिजनेस समिट में अरुण जेटली से कई सवाल पूछे गए, जिनके उन्होंने बड़ी चतुराई से जवाब दिए। जब वित्त मंत्री से पूछा गया कि साल 2014 में हुए चुनावों में भाजपा को अधिकतम सींटे जीत चुकी है? क्या अब बीजेपी उस प्रदर्शन को दोहरा पाएगी? क्या 2019 में देश में फिर से मोदी सरकार बनेगा?

इन सवालो का जवाब देते हुए जेटली ने कहा कि दिल्ली में बैठकर एनालिस्ट जो आंकलन करते हैं, उनका हकीकत से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि साल 2014 में पहले लोग हमें 150 सीट दे रहे थे फिर जब हालात थोड़े बदले तो लोग 180 सीटें देने लगे और वोटिंग के बाद भी लोग हमें 220 से अधिक सीट नहीं दे रहे थे।

जेटली ने आगे कहा कि कहा कि भारत के लोग दिल्ली में एनालिसिस करने वालों से ज्यादा बुद्धिमान हैं। जेटली ने परोक्ष तौर पर चुनावी आकलन करने वाले एक्सपर्ट्स पर निशाना साधते हुए इशारों में ही अपनी बात रखी।

वहीं वित्त मंत्री जेटली ने एक साथ चुनाव कराने के सवाल पर जवाब दिया कि ये देशहित में है क्योंकि अलग-अलग चुनावों में खर्च काफी होता है। अगर एक साथ चुनाव हुए तो नीति निर्माण बेहतर ढंग से होगा और खर्च भी कम होगा।

पीएनबी फ्रॉड पर बोले जेटली

PNB महाघोटाले पर वित्त मंत्री ने कहा कि बड़े स्तर के फ्रॉड को लेकर अलर्ट नहीं होना चिंताजनक बात है। जेटली ने कहा कि ऐसे घोटालों को रोकने के लिए रेग्युलेटर्स को सेक्टर पर तीसरी आंख के जरिए भी नजर रखनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि भारत में केवल नेताओं को जवाबदेह माना जा रहा है, रेग्युलेटर्स को नहीं।

वहीं जेटली ने सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदमों की तारीफ की। जेटली ने कहा कि नोटबंदी से हम कैशलेस इकॉनमी की तरफ बढ़े हैं, भले अभी इसका फायदा आंशिक रूप से ही मिल पाया है। लेकिन सरकार कदम उठा रही है और GST से देश के रेवेन्यू को रफ्तार मिलने की उम्मीद है।

Next Story
Top