Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कपिल मिश्रा का CM केजरीवाल पर आरोप, कहा- 3 सालों में 5400 करोड़ के राशन घोटाले को दिया अंजाम

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का दावा है दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व में यह घोटाला पिछले तीन सालों से जारी है। कपिल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने चार लाख फर्जी राशनकार्ड धारकों के जरिए 20 लाख परिवार का राशन हड़प कर लिया है।

कपिल मिश्रा का CM केजरीवाल पर आरोप, कहा- 3 सालों में 5400 करोड़ के राशन घोटाले को दिया अंजाम

दिल्ली सरकार में राशन वितरण में पाई गई अनियमतताओं को लेकर जारी कैग की रिपोर्ट में खुलासे के बाद अब दिल्‍ली के पूर्व मंत्री कपील मिश्र ने दिल्‍ली सरकार पर हमला बोल दिया है। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का दावा है दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व में यह घोटाला पिछले तीन सालों से जारी है।

कपील ने अपने बयान में कहा कि ऐसा हो ही नहीं सकता कि सरकार को इसकी भनक न हो। कपिल मिश्रा ने दावा किया कि पिछले तीन सालों में करीब 5400 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है।

कपिल मिश्रा ने अपने बयान में दावा किया कि दिल्ली सरकार ने चार लाख फर्जी राशनकार्ड धारकों के जरिए 20 लाख परिवार का राशन हड़प कर लिया है। यही ही नहीं कपिल ने कैग कि रिपोर्ट के हवाले से कहा कि हर महीने 150 करोड़ रूपये का राशन गायब हो रहा था और अबतक 1800 करोड़ रुपये का घोटाले को इंजाम दिया जा चुका है।

ये भी पढ़ेःकाला हिरण शिकार केस: सलमान खान दोषी करार, 5 आरोपी बरी, थोड़ी देर में कोर्ट करेगा सजा का ऐलान

कपिल मिश्रा ने दावा किया कि दिल्ली सरकार में पिछले 3 सालों में दिल्ली सरकार ने करीब 5400 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। कपिल का दावा है कि दिल्‍ली सरकार को 31 जनवरी को फर्जी कार्ड के डाटा की सूचना मिली चुकी थी। दिल्ली सरकार ने जांच के बाद 28 फरवरी को चार लाख राशन कार्ड फर्जी पाएं।

कपिल ने कहा लेकिन 10 मार्च 2018 को दिल्‍ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन ने आदेश जारी कर कहा कि ये फर्जी राशन कार्ड निरस्त नहीं होंगे। जिससे साबित होता है कि दिल्ली सरकार के मंत्री जानबूझकर इस घोटाले में शामिल थे।

कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि केजरीवाल ने पिछले तीन सालों में कभी भी राशन घोटाले की कोई भी बात नहीं की थी। कपिल ने कहा लेकिन जब जनवरी में मशीनें लगने के बाद जैसे ही फर्जी राशन कार्ड पकड़े जाने लगे केजरीवाल ने अपना ड्रामा करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ेःबिहार: तेजस्व यादव का सीएम नीतीश पर फिर हमला, ट्विटर पर शेयर किया कार्टून

कपिल ने दावा किया कि ये सारा का सारा घोटाला राशन की डिलीवरी में हुआ है। तभी केजरीवाल अब डोर स्टेप डिलीवरी की बात करने लगे है। पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अपने बयान में दावा किया कि केजरीवाल का यह राशन घोटाला इसलिए पकड़ा गया क्योंकि राशन डिलीवरी में इस्तेमाल होने वाली गाड़ियों का ऑडिट कैग के द्वारा किया गया था।

जिसके बाद ही यह घोटाला उजागर हो पाया है। कपिल मिश्रा ने केजरीवाल की डोर स्टेप डिलीवरी योजना पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि अगर राशन की डिलीवरी का काम नीजि आदमी को दिया जाएगा। तो ऐसे में कैग उनका ऑडिट नहीं कर पाएगा। और केजरीवाल का घोटाला निरंतर चलता रहेगा।

आपको बता दे कि मंगलवार को दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में नियंत्रक एवं लेखा महापरीक्षक यानि (CAG) की रिपोर्ट पेश की। सीएजी ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली सरकार के कई विभागों में चल रही अनियमितताओं को ऊजागर किया है।सीएजी की रिपोर्ट में दिल्ली सरकार और उसके अन्तर्गत आने वाले बहुत से विभागों के कामकाज और उसकी कार्यशैली को लेकर आपत्ती जाहिर की है।

Next Story
Top