Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

व्हाट्सएप पर साझा न करें अश्लील सामग्री, चाइल्ड पोर्न की तस्वीरें साझा करने पर हुआ केस

सीबीआई (CBI) ने अंतर्राष्ट्रीय व्हाट्सएप ग्रुपों (Whats App) में चाइल्ड पोर्न की तस्वीरे शेयर करने वाले सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

व्हाट्सएप पर साझा न करें अश्लील सामग्री, चाइल्ड पोर्न की तस्वीरें साझा करने पर हुआ केसFIR against Seven people sharing Child Porn on Whats App

व्हाट्सएप (Whats App) पर बिना देखे समझे कुछ भी शेयर करने वालों की अब खैर नहीं। अगर आप चाइल्ड पोर्नोग्राफी (Child Porn) से संबंधित कुछ भी व्हाट्सएप पर शेयर कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए। आप जांच एजेंसी की नजर में हैं। सीबीआई (CBI) ने अंतर्राष्ट्रीय व्हाट्सएप ग्रुपों में चाइल्ड पोर्न की तस्वीरे शेयर करने वाले सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सीबीआई की अंतर्राष्ट्रीय पुलिस सहयोग सेल (आईपीसीसी) को इस साल 31 जनवरी को जर्मनी दूतावास से मिले राजनयिक संवाद के आधार पर जांच की थी। जिसके बाद मामले की पुष्टि होने पर सीबीआई ने शिकायत दर्ज कर ली थी।

जर्मनी से मिली थी जानकारी

जर्मनी ने साशे ट्रेप्पको के बारे जानकारी दी थी। साशे ट्रेप्पको जर्मनी में बच्चों को यौन शोषण और चाइल्ड पोर्नोग्राफी का दोषी होने के कारण पहले भी पांच साल की सजा काट चुका है। मामले की जांच में खुलासा हुआ था कि वह 29 अंतर्राष्ट्रीय व्हाट्सएप ग्रुप चला रहा था। जिसके जरिए चाइल्ड पोर्न को शेयर किया जा रहा था। इन सात ग्रुपों में भारतीय मोबाइल नंबर भी शामिल थे। जांच एजेंसी ने ग्रुप में शमिल भारतीय व्यक्तियों के खिलाफ चाइल्ड पोर्नोग्राफी को बढ़ावा देने के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

Next Story
Share it
Top