Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

माफ कीजिएगा! हमारे इस मार्च से आपको परेशानी हुई होगी- किसानों का पर्चा हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक किसानों की मांगों का एक पर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल पर्चे में किसानों ने अपनी दुख भरी दास्तान के साथ अपनी मांगे भी लिखी हैं।

माफ कीजिएगा! हमारे इस मार्च से आपको परेशानी हुई होगी- किसानों का पर्चा हुआ वायरल
X

देश की राजधानी दिल्ली में किसान कर्जमुक्त, फसल की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य दिए जाने समेत कई मांगों को लेकर रामलीला मैदान से संसद भवन तक पैदल मार्च निकाल रहे हैं। इस मार्च में शामिल होने के लिए देश के अलग- अलग हिस्सों से आएं हैं। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले लगभग 200 किसान संगठन, राजनीतिक दल और कई सामाजिक संगठन शामिल हैं।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के महासचिव अवीक शाहा और स्वराज इंडिया के संयोजक योगेंद्र यादव की अगुवाई में दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के बिजवासन से सुबह शुरू हुई किसान मुक्ति यात्रा 25 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद रामलीला मैदान पहुंची।

साथ ही इस समय सोशल मीडिया पर एक किसानों की मांगों का एक पर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल पर्चे में किसानों ने अपनी दुख भरी दास्तान के साथ अपनी मांगे भी लिखी हैं।

किसानों के पर्चें में ये है लिखा..

किसानों के वायरल पर्चे में लिखा है, हम किसान हैं, आपको तंग करना हमारा इरादा नहीं है। हम खुद बहुत परेशान हैं। सरकार को आपको अपनी बात सुनाने बहुत दूर से आए हैं। हमे बस आपका एक मिनट चाहिए।

आपको बता है दाल, सब्जी, फल के लिए हमें क्या भाव मिलता है और आप क्या देते हैं?

हमें मिलता है आप देतें हैं

मूंग साबुत- 46 रुपए किलो- 120 रुपए किलो

टमाटर- 5 रुपए किलो- 30 रुपए किलो

सेब- 10 रुपए किलो- 110 रुपए किलो

दूध- 20 रुपए किलो- 24 रुपए किलो

यह हमारी परेशानी है। हम हर चीज महंगी खरीदते हैं औऱ सस्ती बेचते हैं। हमारी जान सस्ती है। हमरी मुसीबत की चाबी सरकार के पास है, लेकिन वो हमरी बात नहीं सुनती।

सरकार की चाबी मीडिया के पास है, लेकिन वो हमें दिखाता नहीं। मीडिया की चाबी आपके पास है, आप हमारी बात सुनेंगे, इस उम्मीद से हम आपको दुख तकलीफ समझाने आए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top