Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: केजरीवाल की बढ़ी मुसीबत, प्रवर्तन निदेशालय ने सत्येंद्र जैन से की पूछताछ

आप सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से मनी लॉन्‍ड्रिंग मामले में पूछताछ की गई।

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: केजरीवाल की बढ़ी मुसीबत, प्रवर्तन निदेशालय ने सत्येंद्र जैन से की पूछताछ

अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। आप सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से मनी लॉन्‍ड्रिंग मामले में पूछताछ की गई। सीबीआई द्वारा प्राथमिक दर्ज किए जाने के बाद मंगलवार को दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की।

ये भी पढ़ें- HRD मंत्रालय की रैंकिंग में IISC सर्वश्रेष्ठ संस्थान, छह IIT और JNU शीर्ष 10 में शामिल

बताया जा रहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए ईडी ने सत्‍येंद्र जैन से मंगलवार को पूछताछ की है। जानकारी मिली है कि दिल्ली स्थित दफ्तर में सत्येंद्र जैन सहित कुछ और लोगों से भी पूछताछ की गई।
पत्नी सहित अन्य आरोपी सीबीआई ने जैन सहित उनकी पत्नी और चार अन्य के खिलाफ धन शोधन का एक मामला दर्ज किया था। जैन और उनकी पत्नी की उक्त अवधि में इन कंपनियों में कथित तौर पर एक तिहाई हिस्सेदारी थी।
ये है आरोप
दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि उन्होंने मंत्री पद पर रहते हुए 2015-2016 के बीच प्रयास इंफो सॉल्यूशंस, अकिनचंद डेवेलॉपर एंड मंगलयतन प्रोजेक्टस के माध्यम से 4.63 करोड़ रुपये का धन शोधन किया।
जैन भी शेयरधारक सीबीआई में दर्ज शिकायत में कहा गया कि जैन उन चार कंपनियों को प्राप्त धन का स्रोत नहीं बता पाए जिन कंपनियों में वह शेयरधारक थे। अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत जैन को तलब किया गया था।
Next Story
Top