Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मनी लांड्रिंग केसः दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन से ईडी ने की पूछताछ

दिल्ली की सत्ता पर काबिज केजरीवाल सरकार के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें खत्म होने का नाम नही ले रही है।

मनी लांड्रिंग केसः दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन से ईडी ने की पूछताछ

दिल्ली की सत्ता पर काबिज केजरीवाल सरकार के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें खत्म होने का नाम नही ले रही है। सीबीआई द्वारा प्राथमिक दर्ज किए जाने के बाद मंगलवार को दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की।

क्या है मामला

दिल्ली के स्वास्थय मंत्री पर आरोप है कि तीन निजी फर्मों के जरिए से 2015-16 में सत्येंद्र जैन मंत्री पद पर होने के दौरान मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल थे। उन्होंने तीन निजी कंपनियों- प्रायाज इन्फो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, अकिनन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और मनगलियातन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयरों में कथित तौर पर कई करोड़ रुपए की बेहिसाब आय का इस्तेमाल किया। इन कंपनियों में जैन और उनके परिवार के शेयर भी हैं।

आपको बता दें कि स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन करीब 16 करोड़ रूपए के हवाल हस्तांतरण की वजह से आयकर विभाग के रडार पर आए थे। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने हवाला ऑपरेटरों के साथ कथित संबंधों के खिलाफ एक अलग जांच शुरू की थी।

पूछताछ करने के साथ-साथ सीबीआई ने छापेमारी भी की थी। छापेमारी के दौरान उन्हें कई पेपर्स मिलें, जिनमें दिल्ली के कराला गांव मे 12, 8 और 14 बीघा ज़मीन शामिल है। इसके अलावा सीबीआई को साल 2011 में बैंक मे जमा की गई राशि की जमा पर्ची मिली, जिसमें 2 करोड़ रूपए शामिल है और लेन-देन से जुड़े कुछ दस्तावेज़ शामिल है।

केजरीवाल सरकार ने जनता का भरोसा जीत जिस वादे के साथ दिल्ली सल्तनत पर काबिज़ हुई, अब उनकी ही पार्टियों के नेताओं द्वारा की जा रही ऐसी करतूत से पार्टी पर सवालिया निशान लगने शुरु हो गए है। जिसका जवाब दिल्ली सरकार को ही देना है।

Next Story
Top