Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजधानी में धूल भरी आंधी और तूफान की दस्तक, तेज हवाओं से जनजीवन अस्त-व्यस्त

मौसम विभाग आज रात में चेतावनी संदेश जारी किया था कि दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन-चार घंटे में बारिश/धूल भरा आंधी तूफान आने की संभावना है।

राजधानी में धूल भरी आंधी और तूफान की दस्तक, तेज हवाओं से जनजीवन अस्त-व्यस्त

धूल भरा आंधी-तूफान आज रात राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गया जिससे तापमान में कुछ गिरावट आई। सफदरजंग वेधशाला के एक अधिकारी ने कहा कि 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली पहुंचा।

मौसम विभाग ने रात आठ बजकर 53 मिनट पर चेतावनी संदेश जारी किया था कि दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन-चार घंटे में बारिश/धूल भरा आंधी तूफान आने की संभावना है। इसमें आज भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया था।

इसे भी पढ़ें- VIDEO: धूल भरी आंधी ने दिल्ली-NCR में दी दस्तक, गुरुग्राम में बिजली गुल

इससे पहले आज दिल्ली सरकार ने कल शाम की पाली में स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया और खोजी एवं बचाव दलों को तैयार रहने को कहा गया है।

यह सारी तैयारी मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश एवं आंधी तूफान की चेतावनी जारी करने के बीच की गई है। यातायात पुलिस ने अपने कर्मियों से टूटे पेड़ जैसी बाधाओं को हटाने के लिए तैयार रहने को कहा।

पुलिस ने यात्रियों से यात्रा पर निकलने से पहले मौसम की स्थिति देख लेने को कहा। दिल्ली मेट्रो ने भी चेतावनी के बीच ट्रेनों के संचालन में अत्यंत सावधानी बरतने का फैसला किया है।

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश द्वारा तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद सरकार ने कहा कि शाम की पाली में स्कूल कल बंद रहेंगे।

Next Story
Top