Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार के अस्पताल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, सिर के चोट के लिए की पैर की सर्जरी

भारत की राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है जहां दिल्ली सरकार के अस्पताल सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर में एक मरीज के सिर में लगे चोट के लिए पैर की सर्जरी कर दी।

दिल्ली सरकार के अस्पताल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, सिर के चोट के लिए की पैर की सर्जरी

भारत की राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है जहां दिल्ली सरकार के अस्पताल सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर में एक मरीज के सिर में लगे चोट के लिए पैर की सर्जरी कर दी। दिल्ली के सिविल लाइंस एरिया की ये घटना है।

जब इस अस्पताल के डॉक्टरों और अधिकारियों से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया की गलतफहमी के कारण ऐसा हुआ है। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि विरेन्द्र नाम का एक और मरीज पैर का इलाज कराने अस्पताल में दाखिल हुआ था और जिस मरीज के साथ ये घटना घटी उसका नाम भी विरेन्द्र है।

अभी तक इस मामले में दिल्ली सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है। हालांकि ये दिल्ली सरकार के सरकारी अस्पताल का पहला मामला नहीं है जहां इस तरह की घटना सामने आई हो।

यह भी पढ़ें- वित्त मंत्रालय के इस निर्णय से पेट्रोल-डीजल की कीमत में और हो सकती है बढ़ोत्तरी

इससे पहले भी कई बार इस तरह की लापरवाही की घटना सामने आ चुकी है और जब भी डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों के खिलाफ कोई कारवाई की गई तो इनके यूनियन ने हड़ताल करके मामले को दबाने की कोशिश की है।

दिल्ली में बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने का वादा करके सत्ता में आई आम आदमी पार्टी के नेताओं से लेकर मंत्री तक किसी ने इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है। पिछले दिनों प्राइवेट अस्पताल की घटना ने लोगों को हिला के रख दिया था, अब मामला सरकारी अस्पताल का आया है।

इस तरह से अगर अस्पताल और डॉक्टर ही मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करेंगे तो आम आदमी का जीना बेहाल हो जाएगा। प्राइवेट अस्पताल में ज्यादा पैसे वसूलने के चक्कर में मरीजों और उसके परिवार से खिलवाड़ किया जाता है वहीं सरकारी अस्पताल में इस तरह की लापरवाही की जाती है।

Next Story
Top