Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: सरकार और उपराज्यपाल के बीच बढ़ा टकराव, सिसोदिया ने विधानसभा में पेश किया LG का रिपोर्ट कार्ड

रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि पहली नजर में लगता है कि रिपोर्ट में गलत जानकारी है जो जानबूझकर गुमराह करने के लिए है।

दिल्ली: सरकार और उपराज्यपाल के बीच बढ़ा टकराव, सिसोदिया ने विधानसभा में पेश किया LG का रिपोर्ट कार्ड

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर से टकराव की संभावना तैयार करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज विधानसभा में उपराज्यपाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जिसमें राज्य सरकार की योजनाओं को अमली जामा पहनाने में 'रूकावटों और देरी' के बारे में बताया गया है।

वहीं अनिल बैजल ने इसे गलत करार दिया है। दिल्ली विधानसभा में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल भ्रष्ट अधिकारियों को बचा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- CAG रिपोर्ट ने खोली केजरीवाल सरकार की पोल, सीएम बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल आप सरकार के हर मुद्दे को सेवा मामले से जोड़कर सरकार को पंगु बना रहे हैं। बैजल पर तंज कसते हुए सिसोदिया ने कहा कि उपराज्यपाल के पास सिर्फ दो शक्तियां हैं- यातो उनका सरकार के फैसले से मतभेद होता है या वह प्रस्ताव को राष्ट्रपति के पास भेज देते हैं।

आप नेता ने कहा कि लोगों के पैसों से चलने वाले उपराज्यपाल के कार्यालय से सवाल पूछे जाने चाहिए क्योंकि मंत्री जनता के प्रति जिम्मेदार हैं।

इसे भी पढ़ें- मनी लांड्रिंग केसः दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन से ईडी ने की पूछताछ

आप सरकार की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि पहली नजर में लगता है कि रिपोर्ट में गलत जानकारी है जो जानबूझकर गुमराह करने के लिए है।

इस रिपोर्ट के संबंध में एक विस्तृत तथ्यात्मक रिपोर्ट कल दी जाएगी। सिसोदिया के भाषण पूरा करते ही आप के सभी विधायक अध्यक्ष के आसन के सामने आ गए और बैजल के इस्तीफे की मांग करने लगे।

इनपुट-भाषा

Next Story
Top