Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली में डेंगू के मामले 14 गुना घटे, सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को दी बधाई

देश की राजधानी में डेंगू के मामलों में कमी आयी है। जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को बधाई दी है।

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को डेंगू पर दी बधाई, कहा दिल्लीवालों ने दुनिया को दिखाई राहदिल्ली में डेंगू के मामले घटे

दिल्ली में इस साल डेंगू के मामलों की संख्या घटी है। 2015 के मुकाबले 2019 में डेंगू के मामले 14 गुना कम हो गए हैं। पिछले चार सालों में सालों में मामले 14000 तक कम आए हैं। जबकि किसी भी व्यक्ति की मौत इस बीमारी से इस साल नहीं हुई है। दिल्ली में डेंगू के मामले कम होने पर दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को बधाई दी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डेंगू के 1000 मामले सामने आए हैं और डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है। केजरीवाल ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा कि 2015 की तुलना में यह उपलब्धि है। उस वक्त राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के 15000 मामले दर्ज किए गए थे और 60 लोगों की मौत हो गयी थी।

अभियान से जुड़ने पर की प्रशंसा

दिल्ली सरकार की ओर से डेंगू के खिलाफ अभियान शुरू किया गया था। केजरीवाल ने एक सितंबर को '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट ' अभियान शुरू किया था। इस अभियान के तहत 10 हफ्ते तक हर रविवार सुबह दस बजे 10 मिनट के लिए लोगों को अपने घरों और आसपास जमा पानी को हटाना होता था, ताकि मच्छरों का लार्वा ना पनपे। केजरीवाल ने कहा कि मुझे दिल्ली पर गर्व है। डेंगू से 100 से ज्यादा देश प्रभावित हुए हैं। किसी ने डेंगू का समाधान नहीं समझा लेकिन दिल्ली ने राह दिखायी है।

Next Story
Share it
Top