Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली का मौसमः दिन में हुआ अंधेरा, जमकर बरसे ओले

राजधानी दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में गुरुवार को मौसम ने अचानकर करवट बदल ली। लोगों को दिन में ही अंधेरा देखने को मिला। कई जगहों पर भारी बारिश के साथ ओले गिरने की भी खबर है।

दिल्ली का मौसमः दिन में हुआ अंधेरा, जमकर बरसे ओले

राजधानी दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में गुरुवार को मौसम ने अचानकर करवट बदल ली। लोगों को दिन में ही अंधेरा देखने को मिला। कई जगहों पर भारी बारिश के साथ ओले गिरने की भी खबर है। इस बारिश के बाद अब ठंड के फिर से वापस होने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम के पलटे इस रुख के कारण दिल्ली की ओर आने वाली ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं, जिसके कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
जाहिर है इस बारिश का असर वायु प्रदूषण को कम होने में भी दिखेगा। बता दें कि बुधवार को पर्याप्त बारिश और हवा की गति मंद होने के चलते वायु की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में रही। दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 349 दर्ज किया गया। जिसे बेहद खराब श्रेणी में माना जाता है।
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के 25 इलाकों में वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ जबकि तीन इलाकों में ‘खराब’ दर्ज की गयी। मध्य दिल्ली के शादीपुर और उत्तर पश्चिम दिल्ली के वजीरपुर में वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में दर्ज की गयी। उसके अनुसार हवा में पीएम 2.5 (2.5 माइक्रोमीटर से कम के व्यास वाले सूक्ष्म कण) का स्तर 179 और पीएम 10 का स्तर 293 दर्ज किया गया।
Next Story
Top