Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में कैब को लेकर चौंकाने वाला सर्वे, 56 प्रतिशत हैं नशेड़ी ड्राइवर

दिल्ली में कैब ड्राइवरों को लेकर एक एनजीओ द्वारा किए गए सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

दिल्ली में कैब को लेकर चौंकाने वाला सर्वे, 56 प्रतिशत हैं नशेड़ी ड्राइवर

देश की राजधानी दिल्ली में कैब ड्राइवरों को लेकर एक एनजीओ द्वारा किए गए सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दिल्ली की एक एनजीओ कम्युनिटी ने ड्रिंकिंग ड्राइव के खिलाफ 10 हजार कैब ड्राइवरों पर एक सर्वे किया गया।

सर्वे के मुताबिक, 10 हजार ड्राइवरों में से 55.6 फीसदी शराब की हालत में पाए गए हैं। उसमें से 27 फीसदी ने नशे की लत को स्वीकार किया है।

ये भी पढ़ें- पुणे हिंसा: जगह-जगह प्रदर्शन के चलते धारा 144 लागू, ट्रेन-बस और डब्बावालों की सर्विस बंद

ये एसोसिएट दिल्ली पुलिस के साथ बीते 15 सालों काम कर चुका है। इस सर्वे में महिला यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठा है। जो अकेले सफर करती हैं।

सर्वे के दौरान, एक ड्राइवर ने खुद स्वीकार किया है कि बुकिंग के दौरान वो ड्रिंक इस्तेमाल करते हैं। यदि कोई बुकिंग आती है तो वो उसे स्थगित नहीं करते हैं।

शराब का सेवन करना ज्यादातर कैब ड्राइवरों के लिए बहुत ही आसान बात है। कई ड्राइवरों ने कहा कि ज्याद काम की वजह से (12-15 घंटे) वो शराब पीते हैं और फिर उसके लती हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें- अमेरिकी मदद रोकने से बौखलाया पाक, ट्रंप के खिलाफ सड़क पर उतरे आतंकी संगठन

सड़क सुरक्षा विशेषज्ञ और सीएडीडी के संस्थापक प्रिंस सिंगहल ने कहा कि ये सर्वे दिल्ली के सबसे प्रमुख जगहों जैसे एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, मॉल, कॉमर्शियल हब और यूनिवर्सिटिज इलाकों में किया गया था। उन्होंने कहा कि 10 हजार में से 893 ब्लैक और येल्लो टैक्स के ड्राइवर थे और 9,107 रेडियो कैब ड्राइवर और ऐप बेस्ड कैब थीं।

Next Story
Top