Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीलिंग के खिलाफ आप का प्रदर्शन, लाठीचार्ज में वरिष्ठ नेता आशुतोष समेत दर्जनों नेता घायल

सीलिंग और एफडीआई के खिलाफ सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप)के नेता और कार्यकर्ता जब जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पुलिस द्वार रोकने के बाद भी संसद की ओर बढ़ने पर पुलिस आप प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजी।

सीलिंग के खिलाफ आप का प्रदर्शन, लाठीचार्ज में वरिष्ठ नेता आशुतोष समेत दर्जनों नेता घायल
X

सीलिंग और एफडीआई के खिलाफ सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप)के नेता और कार्यकर्ता जब जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पुलिस द्वार रोकने के बाद भी संसद की ओर बढ़ने पर पुलिस आप प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजी। दिल्ली पुलिस की ओर से किए गए लाठी चार्ज में आप के कई नेता घायल हो गए। इस प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष, दिल्ली संयोजक और वरिष्ठ नेता गोपाल राय, राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे, विधायक और पार्षद समेत पार्टी के कार्यकर्ता इस मार्च में शामिल हुए।

आप कार्यकर्ता सोमवार सुबह 10 बजे ही पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर एकत्र हो गए थे। पार्टी के विधायक, पार्षद और अलग-अलग विधानसभा से आए समर्थकों ने करीब 2 घंटे तक पटेल चौक पर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान पोस्टर और बैनर के सहारे बीजेपी को घेरा गया। प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर बैठकर धरना दिया और गाना गाते हुए सीलिंग और एफडीआई का विरोध किया। प्रदर्शन के दौरान आप के एक पार्षद पकौड़ों की टोकरी लेकर ही विरोध करते नजर आए। पकौड़े लेकर विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी राज गर्ग ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी और सीलिंग कराकर मोदी सरकार व्यापरियों का शोषण कर रही है।

हमारी मांग है कि केंद्र सरकार सीलिंग से निजात दिलाने के लिए संसद में अध्यादेश लेकर आए। आप के विरोध प्रदर्शन के लिए पुलिस ने सुरक्षा का भारी बंदोबस्त किया था। पटेल चौक पर बेरिकेड्स और पुलिस जवानों ने रस्सियों के सहारे रास्ते को रोक लिया था। कुछ ही देर में 'आप' समर्थक अचानक संसद की ओर तेजी से बढ़ने लगे और थोड़ी दूरी मौजूद पुलिस दस्ते से प्रदर्शनकारियों की धक्का मुक्की होने लगी।

इस बीच पुलिस ने लाठी चार्ज शुरू कर दिया, जिसके बाद पटेल चौक पर अफरा तफरी मच गई। पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज में आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष, ऋचा पांडेय, किरन मल्होत्रा, विनीता लूथरा, जसवीर समेत कई महिला कार्यकर्ताओं को चोटें आर्इं हैं। बताया जा रहा है कि आप महिला कार्यकर्ता किरन मल्होत्रा का पैर टूट गया है वहीं अन्य दर्जनों लोगों को चोटें आई हैं।

लाठीचार्ज से आप की आवाज को दबाने का किया गया प्रयाास : आशुतोष

पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष ने कहा कि भाजपा ने संसद के सामने लाठीचार्ज से आम आदमी की आवाज को दबाने का प्रयास किया है। दिल्ली में चल रही सीलिंग को रोकने के लिए आप के नेता एंव कार्यकर्ता सिर्फ केंद्र सरकार से मांग करने गए थे लेकिन पुलिस द्वारा हमारे नेताओं और कार्यकतार्ओं पर लाठीचार्ज कराया गया जिसमें पार्टी के कई नेता एंव कार्यकर्ता चोटिल हो गए। भाजपा दमन के दम पर आप की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है लेकिन हम भाजपा के दमन से डरने वाले नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली: सीलिंग पर सियासी घमासान तेज, भाजपा के पत्र के जवाब में CM केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र

सिविक सेंटर पर आप का क्रमिक अनशन आज से : गोपाल राय

पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के दिल्ली संयोजक और पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा आम आदमी पार्टी मंगलवार से सिविक सेंटर पर क्रमिक अनशन शुरू करेगी जिसमें पार्टी के पार्षद और दूसरे नेता सीलिंग के खिलाफ क्रमिक अनशन करेंगे। भाजपा सीलिंग के मुद्दे लगातार झूठ बोलकर दिल्ली के व्यापारियों को गुमराह कर रही है, आप शुरू से यह बात कहती आई है कि भाजपा शासित एमसीडी और केंद्र सरकार के पास सीलिंग का समाधान है।

किराए की भीड़ शामिल थी आप के प्रदर्शन में : कपिल मिश्रा

आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए संसद मार्च पर आम आदमी पार्टी के बागी विधायक और दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि मार्च में जो भीड़ शामिल थी उसे किराए पर लाया गया। कपिल ने ट्वीट कर कहा कि संसद का घेराव, जनता साथ नहीं, कार्यकर्ता दूर, अब किराए की भीड़ सुना हैं, दाम बिल्कुल फिक्स थे- हर आदमी के 300, महिला -400, बच्चे के साथ महिला - 450 में लाई गर्इं। उन्होंने कहा कि मार्च में शामिल बच्चों के साथ लाई गई महिलाआें को पता नहीं वह किस मुद्दे पर मार्च कर रही हैं।

सीलिंग पर राजनीति चमका रही आप : विजेन्द्र

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी अब 20 सीटों पर उपचुनावों की आहट से बोखला कर सीलिंग, 20 विधायकों की सदस्यता तथा रिटेल एफडीआई के मुद्दों पर अपनी राजनीति चमकाने की भरपूर कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि उसका मूल उद्देश्य दिल्ली वासियों को गुमराह कर, उनकी सहानुभूति बटोरना रह गया है। 20 सीटों का मसला न्यायालय के समक्ष विचाराधीन है। ऐसे में संसद परिसर और उसके बाहर केन्द्र सरकार, चुनाव आयोग व भाजपा को कोसना न्याय प्रक्रिया का उल्लंघन है। भाजपा इस पर कानूनी राय ले रही है और उचित कार्यवाही करेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top