Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JNU लव जिहाद फिल्म विवाद : पुलिस ने दर्ज किए तीन मामले, पूछताछ जारी

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में शुक्रवार की रात को ‘लव जिहाद'' के विवादास्पद मुद्दे पर एक फिल्म दिखाये जाने को लेकर कथित रुप से हुई हिंसा के सिलसिले में तीन मामले दर्ज किये हैं।

JNU लव जिहाद फिल्म विवाद :  पुलिस ने दर्ज किए तीन मामले, पूछताछ जारी
X

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में शुक्रवार की रात को ‘लव जिहाद' के विवादास्पद मुद्दे पर एक फिल्म दिखाये जाने को लेकर कथित रुप से हुई हिंसा के सिलसिले में तीन मामले दर्ज किये हैं।

पुलिस को इस मामले में 13 शिकायतें मिली थीं। उसने इन शिकायतों का विश्लेषण करने के बाद मामले दर्ज किये हैं। पुलिस ने आज बताया कि विश्वविद्यालय के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित कुमार पांडेय ने कुछ विद्यार्थियों के विरुद्ध दुर्व्यवहार की शिकायत की था जिसके आधार एक मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में बड़ा राजनीतिक फेरबदल, डिप्टी सीएम ने दिया इस्तीफा, ये संभालेंगे पदभार

उधर, विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्ड योगेश कुमार की शिकायत पर मोहित कुमार पांडेय के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है । पांडेय ने कथित रुप से योगेश कुमार के पैर पर कार चढ़ा दी थी जिससे उसके पैर में जख्म हो गया।

तीसरा मामला एक छात्रा की शिकायत पर दर्ज किया गया। उसने चोट पहुंचाने तथा शब्दों एवं हावभाव से शील भंग करने का आरोप लगाया है। ग्लोबल इंडियन फाउंडेशन और जेएनयू के विवेकानंद विचार मंच ने शुक्रवार को ‘इन द नेम ऑफ लव - मेलानचोली ऑफ गॉड्स ऑन कंट्री ' का प्रदर्शन रखा था।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी : भारत और न्यूजीलैंड के बीच जल्द शुरू होगी सीधी हवाई सेवा

विश्वविद्यालय छात्र संघ और जेंडर सेंसिटाईजेशन कमेटी एगेंस्ट सेक्सुअल हैरासमेंट ने घृणा फैलाने का आरोप लगाते हुए इस फिल्म को दिखाए जाने के दौरान व्यवधान पैदा किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story