Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्य सचिव हाथापाई मामला: विधायक से पूछताछ, AAP के और विधायकों को किया जा सकता है तलब

मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर पिछले महीने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित हाथापाई मामले में दिल्ली पुलिस ने आप के विधायक राजेश ऋषि से आज लगभग दो घंटे तक पूछताछ की।

मुख्य सचिव हाथापाई मामला: विधायक से पूछताछ, AAP के और विधायकों को किया जा सकता है तलब

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पिछले महीने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित हाथापाई मामले में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक राजेश ऋषि से आज लगभग दो घंटे तक पूछताछ की। मुख्य सचिव के साथ कथित मारपीट मामले में आप के दो विधायकों नितिन त्यागी और राजेश ऋषि को शाम चार बजे पूछताछ के लिए सिविल लाइन्स बुलाया गया था।

ये भी पढ़ें- मुख्य सचिव मारपीट मामला: कोर्ट ने 'आप' विधायक की जमानत याचिका की खारिज

पुलिस ने बताया कि लक्ष्मी नगर से विधायक त्यागी ने हालांकि पेश होने में असमर्थता जताते हुए कहा कि वह कोलकाता में है और पूछताछ के वास्ते पेश होने के लिए उन्हें एक सप्ताह का समय दिया जाये। रिषी बीमारी का हवाला देते हुए निर्धारित समय पर सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन नहीं पहुंच पाये थे।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हालांकि वह शाम लगभग छह बजे पुलिस स्टेशन पहुंचे और पुलिस ने उनसे पूछताछ की। रिषी से लगभग दो घंटे तक पूछताछ की गई। आप के कुछ और विधायकों को होली के बाद तलब किये जाने की संभावना है।
अधिकारियों ने बताया कि संबंधित मामले में नितिन त्यागी और राजेश की भूमिका जांच के दायरे में है क्योंकि 19 और 20 फरवरी की रात जब यह घटना हुई तब वे मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में मौजूद थे।
केजरीवाल, उनके सलाहकार वी के जैन और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा 11 विधायक उस दिन मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में मौजूद थे।
पुलिस के एक दल ने 23 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की और हार्ड डिस्क को अपने कब्जे में ले लिया। इस मामले में आप के दो विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया गया था और जैन से भी पूछताछ की गई।
Next Story
Top