Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

होली 2018: सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस ने किए व्यापक सुरक्षा प्रबंध

दिल्ली पुलिस ने कल होली के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं।

होली 2018: सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस ने किए व्यापक सुरक्षा प्रबंध
X

दिल्ली पुलिस ने कल होली के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं तथा कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और यातायात नियमों का उल्लंघन होने से रोकने के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मी तैनात किए हैं।

विशेष पुलिस आयुक्त और दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता दीपेन्द्र पाठक ने कहा कि उपद्रव करने, छेड़खानी और यातायात नियमों को उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। पाठक ने कहा कि कुछ अजीब घटनाएं प्रकाश में आई हैं।
उन्होंने लड़कियों पर कथित रूप से वीर्य से भरे गुब्बारे फेंकने की घटनाओं का उल्लेख किया। उन्होंने कहा,‘‘ ऐसे मामलों में जहां भी शिकायतें प्राप्त हुई हैं, दिल्ली पुलिस ने इसे दर्ज कर लिया है। ऐसी घटनाओं को ध्यान में रखकर वहां पुलिस की मौजूदगी रहेंगी।'
संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) गरिमा भटनागर ने कहा कि शराब पीकर वाहन चलाने, बाइक से स्टंट करने तथा अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और अन्य नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसने के लिए प्रमुख चौराहों और संवेदनशील बिन्दुओं पर एल्कोमीटर के साथ विशेष जांच टीमों को तैनात किया गया है।
अधिकारी ने बताया कि अगर कोई नाबालिग कार चलाते या कोई भी बाइक से स्टंट करते पाया गया तो गाड़ी के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
भटनागर ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त समिति के निर्देशों के मुताबिक, लाल बत्ती लांघना, गाड़ी चलाते हुए मोबाइल पर बात करना, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना और अधिक गति से गाड़ी चलाने के मामलों में ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top