Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कल, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

शनिवार सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट अयोध्या भूमि विवाद को लेकर फैसला सुनाएगा, अयोध्या के साथ पूरे देश की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया गया है।

Ayodhya terror attackAyodhya terror attack

अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने से पहले दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त बलों की तैनाती के लिये अपने शीर्ष अधिकारियों से शहर के संवेदनशील इलाकों की पहचान करने को कहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस की योजना सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने और सभी एहतियाती उपाय करने की है।

सभी जिलों के पुलिस उपायुक्तों और थाना प्रभारियों को संवदेनशील इलाकों में पुलिस की उपस्थिति और गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस द्वारा जारी एक परामर्श के मुताबिक पर्याप्त संख्या में बलों को तैनात किया जा रहा है और विभाग को गृह मंत्रालय से अतिरिक्त केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की सहायता भी मिलेगी।

परामर्श में कहा गया है कि धर्म स्थलों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये आवश्यक इंतजाम किये गये हैं। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया की भी निगरानी की जा रही है। सोशल मीडिया पर मौजूद लोगों से विवेक के साथ पोस्ट करने और किसी असत्यापित सामग्री को साझा करने या फैलाने से बचने को कहा गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वाली किसी भी गतिविधि में संलिप्त पाये जाने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी।

Next Story
Share it
Top