Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुखर्जी नगर घटना पर दिल्ली HC ने पुलिस और गृह मंत्रालय को भेजा नोटिस, एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी

17 जून को दिल्ली के मुखर्जी नगर में हुई घटना पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय को नोटिस जारी कर एक हफ्ते में ऑटो चालक सरबजीत सिंह और उसके नाबालिग बेटे पर पुलिस की बर्बरता की कथित घटना पर स्थिति की रिपोर्ट की मांगी है।

Delhi High Court Mukherjee Nagar IncidentDelhi High Court Mukherjee Nagar Incident

17 जून को दिल्ली के मुखर्जी नगर में हुई घटना पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय को नोटिस जारी कर एक हफ्ते में ऑटो चालक सरबजीत सिंह और उसके नाबालिग बेटे पर पुलिस की बर्बरता की कथित घटना पर स्थिति की रिपोर्ट की मांगी है। कोर्ट ने अगली तारीख 2 जुलाई दी है।

दिल्ली हाई कोर्ट का कहना है कि मीडिया नाबालिग लड़के की पहचान उजागर नहीं करेगी। दिल्ली पुलिस में कई अच्छे अधिकारी है, और कुछ ऐसे भी हैं जो खुद पर नियंत्रण नहीं कर सकते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है। कोर्ट ने आगे कहा कि इसलिए जिन्होंने लड़के के पिता के साथ मारपीट की है वे अलग है और बच्चे पर हमला करने वालों की पहचान की जाए।


दिल्ली हाईकोर्ट मुखर्जी नगर की घटना पर गौर करते हुए हुए चिंता व्यक्त की है। कोर्ट का कहना है कि हमारी चिंता मुख्य रूप से यह है कि नागरिकों को आश्वस्त किया जाना चाहिए कि पुलिस बल उनके साथ है विशेष रूप से बच्चों के साथ। पुलिस का कहना है कि पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एचसी एफआईआर दर्ज की गई है और इस मामले का जांच के लिए क्राइम ब्रांच को स्थानांतरित कर दिया गया है।

Share it
Top