Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली HC ने केजरीवाल से पूछा आप कैसे किसी के ऑफिस में धरना कर सकते हो, किसने दी मंजूरी?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों द्वारा बीते 7 दिनों से उपराज्यपाल के आवास पर धरना जारी है।

दिल्ली HC ने केजरीवाल से पूछा आप कैसे किसी के ऑफिस में धरना कर सकते हो, किसने दी मंजूरी?
X

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों द्वारा बीते 7 दिनों से उपराज्यपाल के आवास पर धरना जारी है। धरने को असंवैधानिक तथा गैरकानूनी घोषित करने की मांग करने वाली एक याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई की।

बीते 7 दिनों से उपराज्यपाल के आवास पर धरना को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार के सवाल पूछा है। कोर्ट ने कहा कि किसी के ऑफिस में घुसकर हड़ताल नहीं कर सकते हैं।

साथ ही यह भी पूछा कि ये फैसला कैबिनेट का था या फिर व्यक्तिगत रूप से लिया गया और धरने को बारे में उपराज्यपाल को बताया था या नहीं। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ये सवाल पूछे हैं।

वहीं बीजेपी ने कहा कि केजरीवाल न खुद काम कर रहे हैं और न ही करने दे रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली के सचिवालय में बीजेपी कार्यकर्ता भी सीएम के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि केजरीवाल की हड़ताल खत्म कराने को लेकर बीजेपी नेता और विधायक विजेंद्र गुप्ता कोर्ट पहुंचे। वहीं केजरीवाल के समर्थन में JDU पार्टी भी आ गई है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों का विरोध गलत है।

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि इस विवाद पर जल्द ही कोई रास्ता निकालना चाहिए। वहीं दिल्ली सरकार के वकील ने कहा कि ये हड़ताल नहीं है। आप किसी भी अधिकारी के घर या ऑफिस में घुस कर धरना नहीं दे सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ गृह मंत्रालय ने कोर्ट में कहा कि आईएएस अधिकारी हड़ताल पर नहीं हैं। जिसके बाद कोर्ट ने कहा कि इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को की जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story