Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने स्कूलों में CCTV लगाने के फैसले पर रोक से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के सरकारी स्कूलों के क्लासरूम में 1.5 लाख सीसीटीवी लगाने के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने स्कूलों में CCTV लगाने के फैसले पर रोक से किया इनकारdelhi government school cctv cameras supreme court pil

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के सरकारी स्कूलों के क्लासरूम में 1.5 लाख सीसीटीवी लगाने के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। दरसअल सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर स्कूल कक्षाओं (क्लासरूम) में सीसीटीवी कैमरे लगाने की नीति को चुनौती दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट अंबर ने अपनी याचिका में स्कूलों में सीसीटीवी लगाने की इस नीति को मौलिक अधिकारों का उल्लंघन बताया है।

याचिका में केजरीवाल सरकार के इस फैसले को छात्र-छात्राओं की निजता का हनन बताया गया था। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में अरविंद केजरीवाल सरकार को नोटिस जारी कर जावाब मांगा था। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता की आशंका से सहमति जताते हुए मालूम किया था कि क्यों न इस पर तत्काल रोक लगा दें? कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जवाब देने के लिए छह हफ्ते का वक्त दिया था।

Share it
Top