Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बवाना हादसा: जिम्मेदारी को लेकर एमसीडी और दिल्ली सरकार आपस में भिड़ी, दोनों के बीच बयानबाजी जारी

बवाना अग्निकांड को लेकर उत्तरी बीजेपी की मेयर प्रीति अग्रवाल के बयान पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी सरकार ने निशाना साधा है।

बवाना हादसा: जिम्मेदारी को लेकर एमसीडी और दिल्ली सरकार आपस में भिड़ी, दोनों के बीच बयानबाजी जारी

दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रीयल एरिया में बीती रात एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 10 महिला समेत 17 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 23 लोगों को लापता बताया जा रहा है।

बीजेपी मेयर का बयान

बवाना अग्निकांड को लेकर उत्तरी बीजेपी की मेयर प्रीति अग्रवाल के बयान पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जिसमें वो कुछ लोगों से कह रही हैं कि फैक्ट्री की लाइसेंसिंग उनके पास है इसलिए वो कुछ नहीं बोल सकतीं है।

प्रीति अग्रवाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अभी इस पर बीजेपी या प्रीति अग्रवाल की ओर से कोई सफाई नहीं आई है।

ये भी पढ़ें - बवाना अग्निकांड: प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने जताया खेद, 17 की मौत, 23 लापता

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का बयान

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने भी एमसीडी पर निशाना साधा है। स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि अगर एमसीडी से काम नहीं होता है तो वो इस जिम्मेदारी को हमे दे दें। हमने कई बार इसको लेकर ये बात कही है।

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि इस हादसे में इतने लोगों की मौत होना दुख की बात है। हम राहत और रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रख रहे हैं। नॉर्थ एमसीडी मेयर प्रीति अग्रवाल ने भी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

दिल्ली के बवाना में पहले एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में आग लगी और उसने दूसरी प्लास्टिक की फैक्ट्री व एक पटाखा की फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया।

इन तीन फैक्ट्रियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। इन फैक्ट्रियों के अंदर मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे. कुछ लोग छत से छलांग लगा दी।

दिल्ली सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं, लेकिन बड़ा सवाल अभी भी खड़ा हुआ है कि आखिर बवाना में 17 मौतों का जिम्मेदार कौन है?

Next Story
Top