Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: DTC की हड़ताल आज, केजरीवाल सरकार के सामने रखी ये मांगें

आज सोमवार को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) कर्मचारियों ने एक दिन की हड़ताल का ऐलान किया है। जिससे यात्रियों की परेशानी बड़ सकती है।

दिल्ली: DTC की हड़ताल आज, केजरीवाल सरकार के सामने रखी ये मांगें
आज सोमवार को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) कर्मचारियों ने एक दिन की हड़ताल का ऐलान किया है। जिससे यात्रियों की परेशानी बड़ सकती है। बता दें कि डीटीसी वर्कर्स यूनिटी संगठन समेत विभिन्न संगठनों ने कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों के समर्थन में हड़ताल की है
डीटीसी के ठेका कर्मचारी डीटीसी संविदा श्रमिक संघ के बैनर तले गत सोमवार से हड़ताल पर है। उनकी मांगों में उस भत्ते को भी बहाल करना शामिल है जिसे एक अदालत के आदेश के बाद डीटीसी ने कम कर दिया था।
डीटीसी वर्कर्स यूनिटी सेंटर ने भी सोमवार को हड़ताल किये जाने का आह्वान किया है। इससे पहले भी डीटीसी और कलस्टर बस ने एक दिन की हड़ताल की थी।
इस बीच डीटीसी ने एक प्रेस बयान में कहा कि दिल्ली सरकार ने न्यूनतम वेतन दरों को बहाल किया था जो ठेका कर्मचारियों के लिए चार अगस्त, 2018 से पहले लागू थी और न्यूनतम वेतन को कम करने के आदेश वापस ले लिये थे।'
डीटीसी ने ठेका कर्मचारियों से जल्द से जल्द अपने काम पर लौटने की अपील की है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आवश्यक सेवा रखरखाव अधिनियम (एस्मा),1974 लगा दिया था।
Next Story
Top