Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

'मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा' का हमारा प्रस्ताव दिल्ली मेट्रो के लिए फायदेमंद होगा: डिप्टी सीएम

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि मैंने दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रमुख ई. श्रीधरन साहब को लिखा है और उनसे कहा है कि दिल्ली मेट्रो घाटे में चल रही है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि मैंने दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रमुख ई. श्रीधरन साहब को लिखा है और उनसे कहा है कि दिल्ली मेट्रो घाटे में चल रही है। इसकी क्षमता 40 लाख यात्रियों की है और वर्तमान में केवल 25 लाख यात्री सफर कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि 'मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा' का हमारा प्रस्ताव दिल्ली मेट्रो के लिए फायदेमंद होगा, इसकी सवारियों में वृद्धि होगी और किराए में कमी आएगी। अगर दिल्ली सरकार महिला यात्रियों का किराया चुकाती है, तो दिल्ली मेट्रो इससे खुश होना चाहिए।

आप सांसद संजय सिंह ने दिल्ली मेट्रों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की योजना का विरोध करने वालों को जवाब दिया। उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा कि श्रीधरन जी मेट्रो की कुल क्षमता 40 लाख लोगों को प्रतिदिन यात्रा कराने की जबकि 25 लाख लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं महिलाओं की फ़्री यात्रा से लगभग 3 लाख यात्री बढ़ेंगे, मेट्रो की आमदनी बढ़ेगी, महिलाओं को सुरक्षा मिलेगी, ट्राफिक कम होगा प्रदूषण कम होगा फिर ऐसी योजना का विरोध क्यों?

Share it
Top