Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजनीति में बुद्धिमान युवाओं की जरूरत- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छात्रों से राजनीति में उतरने की अपील करते हुए मंगलवार को कहा कि इस क्षेत्र में बुद्धिमान युवाओं की जरूरत है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण को लेकर साधा निशाना, कहा बच्चे ‘कैप्टन अंकल-खट्टर अंकलअरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छात्रों से राजनीति में उतरने की अपील करते हुए मंगलवार को कहा कि इस क्षेत्र में बुद्धिमान युवाओं की जरूरत है। केजरीवाल गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। विश्वविद्यालय ने शैक्षिक वर्षों 2016-17, 2017-18 और 2018-19 के लिए 68,662 डिग्रियां प्रदान की गईं।

इन डिग्रियों में 108 पीएचडी, 11,683 स्नातकोत्तर डिग्री, 55,367 स्नातक डिग्री, 542 एमबीबीएस डिग्री, 108 बीडीएस डिग्री, 656 एमडी/एमएस डिग्री, 122 डीएम/एमसीएच डिग्री और 76 एफफिल डिग्री शामिल हैं। केजरीवाल ने दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आप देश को अपना सब कुछ देने को तैयार हैं तो मैं आपको राजनीति में आने के लिए आमंत्रित करता हूं।

इस देश के युवाओं को राजनीति में आने की जरूरत है। राजनीति को बुद्धिमान युवाओं की जरूरत है। उन्होंने उपाधि प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए मशविरा देते हुए कहा कि यदि आप राजनीति को एक करियर के तौर पर लेना चाहते हैं तो इसमें शामिल नहीं हों। मुख्यमंत्री ने राजनीति में अपने प्रवेश के बारे में कहा कि उनकी सरकार में पिछले पांच वर्षों में दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार हुआ है।

Next Story
Share it
Top