Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: मुख्य सचिव से हाथापाई, आईएएस संघों ने उपराज्यपाल से की मुलाकात

दिल्ली के मुख्य सचिव ने आम आदमी पार्टी के विधायकों पर हाथापाई का आरोप लगाया है

दिल्ली: मुख्य सचिव से हाथापाई, आईएएस संघों ने उपराज्यपाल से की मुलाकात

दिल्ली प्रशासन में आज एक संकट उत्पन्न हो गया क्योंकि दिल्ली के शीर्ष नौकरशाह मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी आप के विधायकों ने मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सामने उनसे हाथापाई की।

यद्यपि इस आरोप को आप ने ‘‘बेतुका'' करार देते हुए खारिज कर दिया। मामला तब गंभीर हो गया जब दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की शिकायत पर इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली।

पुलिस ने यद्यपि प्राथमिकी में किसी का नाम नहीं डाला है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से एक रिपोर्ट मांगी। हालांकि पूरे दिन आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी रहा।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली सरकार और नौकरशाहों के बीच जंग,बीच-बचाव में उतरे आशीष खेतान

आप सरकार और दिल्ली के नौकरशाहों के बीच आरोप प्रत्यारोप चलता रहा। वहीं दिल्ली सचिवालय में कामकाज प्रभावित हुआ। प्रकाश ने मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कैबिनेट की बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

बैठक में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मनोज परिदा शामिल हुए। आप ने प्रकाश के आरोप को ‘‘बेतुका और आधारहीन'' बताते हुए खारिज कर दिया।

घटना के बाद आईएएस के तीन संघों, दानिक्स और डीएएसएस ने उपराज्यपाल से मुलाकात की और कथित हाथापाई पर अपना विरोध दर्ज कराया। अधिकारियों के संघ ने एक संयुक्त बयान में कहा कि घटना ‘‘पूर्वनियोजित और सोची समझी'' प्रतीत होती है।

Next Story
Top