Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

POCSO Act Amendment: स्वाति मालीवाल आज तोड़ेगी अनशन, पीएम का जताया आभार

मालीवाल ने कहा कि अध्यादेश में लिखा है कि 12 साल तक की बच्ची से बलात्कार पर फांसी की सजा होगी और मामले की सुनवाई 6 महीने में पूरी होगी।

POCSO Act Amendment: स्वाति मालीवाल आज तोड़ेगी अनशन, पीएम का जताया आभार

उन्नाव और कठुआ में हुई रेप की घटनाओं के मामले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शनिवार को 9वें दिन अपना अनशन तोड़ने का ऐलान किया।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रविवार दोपहर 2 बजे अनशन तोड़ेंगी। स्वाति मालीवाल ने कहा, अध्यादेश में लिखा है कि 12 साल तक की बच्ची से बलात्कार पर फांसी की सजा होगी और मामले की सुनवाई 6 महीने में पूरी होगी।

इसे भी पढ़ें- भाजपा के शत्रु ने कहा- 'मैं पार्टी के खिलाफ बगावत नहीं, देश के प्रति वफादारी कर रहा हूं'

देशभर में नए फास्ट ट्रैक कोर्ट और स्पेशल टीमें बनाई जाएंगी, जो रेप केस की जांच करेंगी। मालीवाल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करती हूं।

उन्होंने कहा कि अनशन ख़त्म होगा, लेकिन संघर्ष जारी रहेगा। इससे पहले पॉक्सो एक्ट में संशोधन पर मालीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने पहला कदम उठाया है।

उन्होंने कहा, मैं इस फैसले का स्वागत करती हूं, ये आपकी मेहनत जज़्बे और तपस्या का नतीजा है।

इसे भी पढ़ें- महाभियोग प्रस्ताव: सभापति की मंजूरी से पहले किसी नोटिस को सार्वजनिक करना नियम विरुद्ध

मालीवाल ने कहा कि शनिवार सुबह प्रधानमंत्री को खत लिखा था कि कानून सैकड़ों हैं, लेकिन उन्हें लागू कैसे किया जाए, ये बड़ी बात है, देश में और फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट बनेंगे तो अच्छा होगा।

इससे पहले स्वाति ने कहा था कि, हमारी 4 मांगें हैं, उनमें से एक मांग फांसी की है। अगर ऐसा होता है तो आंदोलन की जीत मानूंगी। इस देश में सैकड़ों कानून हैं लेकिन उन्हें लागू करने के लिए जरूरी संसाधनों का अभाव है। ऐसे में इन कानूनों का कोई अर्थ नहीं रह जाता है।

इनपुट- भाषा

Next Story
Top