Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दाती महाराज रेप केस में सुनवाई, जांच को अंजाम तक पहुंचाने में जुटी पुलिस

अदालत में दी गई अपनी तीन पन्नों की रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा कि महिला द्वारा लगाए गए आरोप दो साल पुरानी घटना पर आधारित हैं।

दाती महाराज रेप केस में सुनवाई, जांच को अंजाम तक पहुंचाने में जुटी पुलिस

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को यहां अदालत को बताया कि दाती महाराज पर लगे दुष्कर्म के आरोप में उसकी जांच जारी है और कोशिश की जा रही है कि मामले को उसके ‘तार्किक अंजाम' तक ले जाया जाए।

मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट अनुराग दास की अदालत में दी गई अपनी तीन पन्नों की स्थिति रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कहा कि एक महिला द्वारा लगाए गए आरोप दो साल पुरानी घटना पर आधारित हैं।

पुलिस ने अदालत को सीसीटीवी फुटेज की बरामदगी और अब तक दर्ज किए गए विभिन्न बयानों के बारे में भी जानकारी दी। अदालत के निर्देश के अनुपालन में यह रिपोर्ट दी गई है।

मजिस्ट्रेट अदालत ने अब इस मामले को मुख्य मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट की अदालत में स्थानांतरित कर दिया है और मामले पर आज सुनवाई होगी। पुलिस ने अदालत को यह भी बताया कि उनसे 19 जून को आरोपी से व्यापक पूछताछ की और उसने अपने पर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है।

दाती महाराज के खिलाफ सात जून को एक शिकायत आई थी और 11 जून को मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई थी। दिल्ली और राजस्थान स्थित अपने आश्रम में एक अनुयायी से दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज से पुलिस ने 22 जून को भी करीब आठ घंटों तक पूछताछ की थी।

उन्होंने हालांकि खुद को फंसाए जाने का दावा किया। पुलिस को दी गयी शिकायत में महिला ने दाती महाराज के छोटे भाई का भी नाम लिया है।

दो साल पुराने हैं आरोप

रिपोर्ट में पुलिस ने कहा कि मौजूदा मामले में, आरोप दो साल पुराने हैं जिसकी प्रमाणिकता की जांच की जा रही है। आरोपों को साबित करने के उद्देश्य से संबंधित साक्ष्य जुटाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

आरोपों की प्रमाणिकता और आरोपियों द्वारा बेगुनाही के लिए किये जा रहे दावों की जांच के लिए विस्तृत और व्यापक जांच की जा रही है। जांच को पूरी करने और उसे यथाशीघ्र तार्किक अंजाम तक पहुंचाने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं।'

Next Story
Top