Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीमा शुल्क विभाग ने एयरपोर्ट पर जब्त किए एयरगन के पुर्जे- पिस्तौल, 2 गिरफ्तार

सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर दो व्यक्तियों को देश के अंदर एयर गन के पुर्जे और पिस्तौल की कथित तौर पर तस्करी करने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार किया।

सीमा शुल्क विभाग ने एयरपोर्ट पर जब्त किए एयरगन के पुर्जे- पिस्तौल, 2 गिरफ्तार

सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर दो व्यक्तियों को देश के अंदर एयर गन के पुर्जे और पिस्तौल की कथित तौर पर तस्करी करने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी और जब्ती दो अलग- अलग मामलों में हुई है। पहले मामले में बैंकॉक से कल यहां पहुचंने पर 45 साल के एक शख्स को सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने रोका।

यह भी पढ़ें- सरकार ने विकास से जुड़े असंतुलन को दूर किया: पीएम मोदी

विभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक सामान की तलाशी और पूछताछ में उसके पास से चार रोनी जी वन पिस्तौल- कार्बाइन कनवर्जन यूनिट, एक रोनी बी बेरेटा पिस्तौल- कार्बाइन कनवर्जन यूनिट, हॉलोग्राफिक वैपन साइट, मैग्निफायर यूनिट्स, रेल स्लिंग अटैचमेंट और रोनी निर्देश पुस्तिका बरामद की गई।

सीमा शुल्क के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इन सभी हिस्सों को जोड़कर एक घातक हथियार बनाया जा सकता था। आरोपी को गिरफ्तार कर बंदूक के पुर्जे जब्त कर लिए गए। दूसरे मामले में एक भारतीय व्यक्ति को एयर गन के पुर्जों की कथित तौर पर तस्करी करने के प्रयास में गिरफ्तार किया गया। दुबई से कल यहां पहुंचने पर इस व्यक्ति को रोका गया।

यह भी पढ़ें- सीलिंग: BJP नेता मीनाक्षी लेखी का आरोप, व्यापारियों को हो रही परेशानी के लिए शहर की तदर्थ योजना जिम्मेदार

सीमा शुल्क विभाग की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि उसके सामान की जांच करने पर एयरगन का एक बैरल, कार्ल वाल्थर की एयर गन ट्रिगर, तीन गन के ऊपर लगाए जाने वाले स्कोप और बट स्टॉक प्लास्टिक बरामद किए गए। बयान के मुताबिक इन पुर्जों से एयर गन बनाया जा सकता था। बयान में कहा गया है कि करीब 54 वर्ष के इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है जो भोपाल का रहने वाला है।

Next Story
Top