Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी का वार- RSS में एक भी महिला नहीं, बलात्कार पर नहीं बोलते पीएम मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में महिला कांग्रेस द्वारा आयोजित ''महिला अधिकार सम्मेलन'' को संबोधित करते हुए भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी का वार- RSS में एक भी महिला नहीं, बलात्कार पर नहीं बोलते पीएम मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में महिला कांग्रेस द्वारा आयोजित 'महिला अधिकार सम्मेलन' को संबोधित करते हुए भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आरएसएस में एक भी महिला नहीं है, क्योंकि उस संगठन के दरवाजे महिलाओं के लिए बंद हैं। कांग्रेस पार्टी के बाकी जो अग्रिम संगठन हैं उनके पास झंडा है, लोगो हैं, मगर महिला कांग्रेस के पास शक्ति तो है लेकिन झंडा नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि आज के बाद महिला कांग्रेस का झंडा पूरे हिन्दुस्तान में दिखाई देगा, आने वाले समय में हिंदुस्तान की महिलाओं के लिये कांग्रेस पार्टी में कम से कम 50 प्रतिशत जगह का हमारा लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें- देवरिया शेल्टर होम केस पर बोलीं रीता बहुगणा: सपा-बसपा के राज में फला-फूला शेल्टर होम

अगर महिलाओं की 50 प्रतिशत आबादी है तो फिर उनको इस संगठन में भी 50 फीसदी जगह मिलनी चाहिए। हमारा लक्ष्य महिलाओं को हर लेवल पर लीडरशिप में शामिल करने का है। हमारी और भाजपा और आरएसएस की विचारधारा में बहुत बड़ा फर्क है। सबसे बड़ा फर्क महिलाओं की जगह पर है।

राहुल गांधी ने कहा कि जो उनका रिमोट कंट्रोल का संगठन है आरएसएस, उसके दरवाजे महिलाओं के लिये बंद हैं, आरएसएस में एक महिला न तो आज, न कभी जा सकती है। देश में भाजपा ने, मोदी जी ने और आरएसएस की विचारधारा ने आग लगा दी है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं का रेप होता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है। वह बलात्कार की घटनाओं पर चुप रहते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सब चीज के बारे में बोलेंगे, मगर महिलाओं पर वार होता है तो पीएम मोदी जी एक शब्द नहीं कहेंगे। बिहार में छोटी सी बच्चियों का रेप होता है मगर प्रधानमंत्री जी एक शब्द नहीं बोलेंगे।

यह भी पढ़ें- PM मोदी के मुस्लिम टोपी नहीं पहनने पर छिड़ी जंग, सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया शशि थरूर को तीखा जवाब

राहुल गांधी ने कहा की भाजपा विधायकों से बेटियां बचानी हैं। बड़े भाषणों के बाद बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ प्रोग्राम अनाउंस किया, 40 लाख रुपये हर जिले में बेटियों को बचाने के लिये दिया। अगर भाजपा महिला आरक्षण बिल पास करेंगे तो हमारी पार्टी पूरा समर्थन करेगी। अगर नहीं करेंगे तो जैसे ही हमारी सरकार आयेगी हम बिल पास करेंगे ।

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे आपके संगठन की जरुरत है। जो महिलाएं चुनाव लड़ सकती हैं उनके नाम मुझे दीजिये। मैं उनको आगे बढ़ाने का काम करूंगा। जो महिलाएं पॉलिसी समझती हैं, ग्रामीण विकास समझती हैं उनके नाम मुझे दीजिये। मेरा काम जज का काम है ।

Next Story
Top