Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने केंद्र और उपराज्यपाल पर लगाया गंभीर आरोप, बोले- सिसौदिया और जैन को जबरन हटाने की कोशिश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसौदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को जबरन हटाया जा सकता है क्योंकि चिकित्सकों की एक टीम और अन्य चिकित्साकर्मी उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए मौके पर पहुंच गए हैं।

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने केंद्र और उपराज्यपाल पर लगाया गंभीर आरोप, बोले- सिसौदिया और जैन को जबरन हटाने की कोशिश
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह आशंका जतायी है कि उपराज्यपाल कार्यालय में धरने पर बैठे उनके उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को जबरन हटाया जा सकता है क्योंकि चिकित्सकों की एक टीम और अन्य चिकित्साकर्मी उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए मौके पर पहुंच गए हैं।

भारतीय प्रशासिनक सेवा के अधिकारियों को उनकी ‘‘हड़ताल' समाप्त करने के लिए उन्हें निर्देश देने की मांग करते हुए जैन और सिसौदिया क्रमश मंगलवार और बुधवार से उप राज्यपाल कार्यालय में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं।
केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘वह जबरदस्ती वहां से ले जाने की योजना क्यों बना रहे हैं? अभी केवल चार दिन हुए हैं। दोनो तंदुरूस्त हैं। वे दिल्ली की जनता के लिए संघर्ष कर रहे हैं। '
सिसौदिया ने भी उपराज्यपाल कार्यालय का एक वीडियो जारी करते हुए चेताया कि अगर उन्हें उपराज्यपाल सचिवालय से जबरन हटाया गया तो वह पानी पीना भी बंद कर देंगे।
सिसौदिया ने वीडियो में कहा कि लगभग 20 से 25 लोग उपराज्यपाल कार्यालय में पहुंच गए हैं। ऐसा लगता है कि हमें जबरदस्ती हटाने की यह तैयारी है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराज्यपाल कार्यालय एवं पुलिस को चेतावनी देना चाहता हूं कि हमारे उपवास को समाप्त करने की कोशिश नहीं करें क्योंकि हमलोग दिल्ली की आवाम के लिए भूख हड़ताल पर हैं।
सिसौदिया ने कहा, ‘‘कृपया हमारी मांगों पर ध्यान दें। अगर हमें जबरदस्ती हटाया गया, तो हम पानी भी छोड़ देंगे।' एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जैन का वजन दो किलो तक कम हो गया है लेकिन अभी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story