Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीएम केजरीवाल बोले- महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा मानसिक अवसाद का संकेत

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि सभी लड़कियों को अपने भाइयों से बात करने के लिए कहा जाएगा, और वह उन्हें बताएं कि वे किसी भी महिला के साथ दुर्व्यवहार नहीं करेंगे।

Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल से छूट सकती है मुख्यमंत्री की कुर्सी, ये है कारणमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को देखते हुए एक अभियान को शुरू करने का फैसला लिया है। सीएम केजरीवाल ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा में बढ़ोतरी मानसिक अवसाद का संकेत है।

इसलिए, हमने एक अभियान शुरू करने का फैसला किया है। हर स्कूलों और कॉलेजों में लड़कों को नियमित अंतराल में किसी भी महिला के साथ दुर्व्यवहार नहीं करने की शपथ दिलाई जाएगी। इससे लड़कों को उनकी जिम्मेदारियों को समझने में मदद मिलेगी।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि सभी लड़कियों को अपने भाइयों से बात करने के लिए कहा जाएगा, और वह उन्हें बताएं कि वे किसी भी महिला के साथ दुर्व्यवहार नहीं करेंगे। इसके लिए वह अपने भाईयों को शपथ दिलाएंगी। यदि वह कुछ गलत करेंगे तो लड़की को अपने भाई से कहना चाहिए कि मैं तुमसे सभी संबंध तोड़ रही हूं।

दोषियों को फांसी की सजा दी जाए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि मैं चाहता हूं कि निर्भया मामले में दोषियों को जल्द से जल्द फांसी दी जाए, जो भी औपचारिकताएं बाकी हैं उन्हें तुरंत पूरा किया जाए।

Next Story
Top