Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मालिक ने कराया कुतिया की सिजेरियन डिलिवरी, एक पिल्ले की मौत पर हॉस्पिटल में जमकर बवाल, मुख्यमंत्री तक पहुंचा मामला

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में पग ब्रीड की एक कुतिया ने सिजेरियन डिलिवरी के माध्यम से कुछ पिल्लों को जन्म दिया। इनमें से एक की मौत के बाद कुतिया के मालिक ने मुख्यमंत्री से शिकायत करके ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है।

मालिक ने कराया कुतिया की सिजेरियन डिलिवरी, एक पिल्ले की मौत पर हॉस्पिटल में जमकर बवाल, मुख्यमंत्री तक पहुंचा मामला

तिरुवनंतपुरम। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में पग ब्रीड की एक कुतिया ने सिजेरियन डिलिवरी के माध्यम से कुछ पिल्लों को जन्म दिया। इनमें से एक की मौत के बाद कुतिया के मालिक ने मुख्यमंत्री से शिकायत करके ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है। वहीं, अस्पताल ने ऑपरेशन या इलाज के दौरान किसी भी लापरवाही से इनकार किया है।

पेरुरकड़ा स्थित मल्टी-सुपरस्पेशिऐलिटी वेटेरिनरी हॉस्पिटल में कुतिया का ऑपरेशन किया गया। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कुतिया के मालिक ने डॉक्टर से बदतमीजी और मारपीट की और अब झूठे आरोप लगा रहे हैं। अजिन-ए नाम के पीडब्ल्यूडी ठेकेदार एक जोड़ी पग (कुत्ते की प्रजाति) के मालिक हैं। उन्होंने ऐनिमल हस्बैंड्री डिपार्टमेंट (एएसडी) मंत्री और मुख्यमंत्री कार्यालय के पास शिकायत दर्ज कराई है कि अस्पताल में सिजेरिन डिलिविरी के बाद कुतिया ने एक मृत भ्रूण को जन्म दिया। ऐसे में डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

डॉक्टर ने भी पुलिस में कराई थी शिकायत
इस मामले में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अल्ट्रासाउंड स्कैन में चार पिल्ले दिखे, जिसमें से तीन जीवित और एक मृत थे। मामला तब बिगड़ा जब अजिन ने अस्पताल प्रशासन ने ऑपरेशन के लिए लाई गई चीजों में से बची चीजें मांगी। ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर ने कहा कि सारी चीजें इस्तेमाल हो गई हैं। इसी को लेकर अजिन और उनके दोस्तों ने डॉक्टर से हाथापाई की। डॉक्टर ने इस बारे में पेरूरकड़ा थाने में शिकायत भी दर्ज कराई। हालांकि, बाद में शिकायत वापस ले ली।
एक और डिलिवरी होना संभव नहीं
अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. जीआर हरिकृष्णकुमार कहते हैं, शिकायत वापस लिए जाने के बाद अजिन ने सोशल मीडिया पर चिकत्सीय लापरवाही का आरोप लगाया। हमने सिजेरियन ऑपरेशन किया था, ऐसे में बाद में एक और डिलिवरी हो जाना संभव ही नहीं है। वहीं, अजिन का कहना है कि डिलिवरी के बाद घर जाते समय कुतिया को कुछ समस्या हुई और उसने घर पहुंचने के बाद एक और मृत भ्रूण को जन्म दिया। अस्पताल का कहना है कि एकदम सही से चेकअप किया गया था और कुतिया के पेट में एक बच्चा छूट जाने का सवाल ही नहीं पैदा होता है।
Next Story
Share it
Top