Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: ''आप'' के मोहल्ला क्लीनिक में अनियमितता का आरोप, CBI खंगाल रही दस्तावेज

अधिकारियों ने बताया कि अनियमितता की एक शिकायत पर सीबीआई यह जांच-पड़ताल कर रही है। कई डॉक्टरों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से पूछताछ की गई है।

दिल्ली:

सीबीआई दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की महत्वाकांक्षी मोहल्ला क्लीनिक परियोजना से जुड़े दस्तावेजों को खंगाल रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अनियमितता की एक शिकायत पर सीबीआई यह जांच-पड़ताल कर रही है। इस मामले में कई डॉक्टरों और स्वास्थ्य विभाग के मध्यम स्तर के अधिकारियों से पूछताछ की गई है।

उन्होंने बताया कि सीबीआई का कहना है कि विभिन्न कॉलोनियों में मोहल्ला क्लीनिकों को मंजूरी दिए जाने में अनियमितता बरते जाने के आरोपों पर एजेंसी की ओर से दर्ज प्रारंभिक जांच (पीई) के तहत यह छानबीन की जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने हाल में एक मुख्य मेडिकल अधिकारी (सीएमओ) और मोहल्ला क्लीनिकों के प्रभारी कुछ डॉक्टरों से पूछताछ की थी।

उन्होंने बताया कि दिल्ली के पूर्व उप-राज्यपाल नजीब जंग की सिफारिश पर 2016 में पीई दर्ज की गई थी। एजेंसी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस दावे को नकारा कि उसने मोहल्ला क्लीनिकों से जुड़े तीन लाख दस्तावेज इकट्ठे किए हैं।

उन्होंने बताया कि वे दस्तावेजों और उन संदिग्धों के बयान पर गौर कर रहे हैं जिन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा गया। एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि वह पीई के चरण में किसी पर पूछताछ के लिए दबाव नहीं बना सकते।

केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि सीबीआई ने मोहल्ला क्लीनिकों की जांच शुरू कर दी है और विभिन्न अधिकारियों को सम्मन जारी कर रही है।

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि ‘आप' सरकार के लिए काम करने के कारण दिल्ली सरकार के अधिकारियों एवं कर्मियों को परेशान किया जा रहा है और उनके लिए खुलकर अभद्र शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है।

Next Story
Top