Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदूषण पर केजरीवाल से सहमत, लेकिन केंद्र करे पहल: कैप्टन अमरिंदर सिंह

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल ने अमरिंदर सिंह को एक पत्र लिखा था।

प्रदूषण पर केजरीवाल से सहमत, लेकिन केंद्र करे पहल: कैप्टन अमरिंदर सिंह

दिल्ली सहित उत्तरी राज्यों में प्रदूषण का स्तर खतरनाक सीमा को पार कर गया हैं। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल ने चिंता व्यक्त की थी। जिस पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपनी सहमति जताई हैं। लेकिन, इस पूरे मामले को लेकर उन्होंने गेंद केंद्र सरकार के पाले मे डाल दी हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस पूरे मामले को लेकर केंद्र की तरफ से आवश्यक हस्तक्षेप किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पराली जलाने की समस्या से अकेले पंजाब सरकार नहीं निपट सकती हैं। पराली जलाने के संबंध मे केंद्र सरकार को किसानों को तुरंत मुआवजा मंजूर करना चाहिए।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल ने अमरिंदर सिंह को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि प्रदूषण की समस्या का हल ढ़ूंढ़ने के लिए हमें आपस में विचार-विमर्श करना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः ज्योतिष-भविष्यवेत्ताओं के चुनावी आंकलन पर चुनाव आयोग सख्त, मीडिया को दी चेतावनी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह प्रदूषण के मुद्दे पर विचार-विंमर्श के लिए सीएम केजरीवाल की अपील का समर्थन करते हैं। लेकिन मुख्यमंत्रियों के बीच केवल विचार-विमर्श से इस समस्या का कोई हल निकलने वाला नहीं हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केवल केंद्र सरकार इस पूरी समस्या का हल निकाल सकती हैं। यह एक अंतर्राज्यीय समस्या है, जो कई राज्यों से संहंधित हैं। केंद्र सरकार की सहयोग के बिना इसका समाधान संभव नहीं हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में प्रदूषण की समस्या तो और भी ज्यादा है। पंजाब भी दिल्ली की तरह प्रदूषण की समस्या से जूझ रहा हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में भी धुंध और प्रदूषण के चलते स्कूल और कॉलेजों को बंद करना पड़ा हैं।

Next Story
Top