Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आप ने किए 70 वायदे, आधे भी नहीं किए पूरे : भाजपा

केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि लोकपाल के नाम पर सत्ता में आई आप सरकार ने पांच साल के शासन के बाद आज तक लोकपाल का गठन नहीं किया।

आप ने किए 70 वायदे, आधे भी नहीं किए पूरे : भाजपाभाजपा

दिल्ली में 70 वायदों के नाम पर बनी आम आदमी पार्टी (आप) की दिल्ली सरकार ने पिछले पांच सालों में कोई भी कार्य पूरा नहीं किया। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उक्त आरोप कनॉट प्लेस में 'झूठ और विश्वासघात की आप सरकार' पर भाजपा द्वारा आरोप पत्र जारी करते हुए लगाए। इस दौरान तिवारी ने कहा कि अब तो दिल्ली एक ही बात कह रही है '70 किए वादे पूरे हुए न आधे, आप तो 10 फीसद से भी नहीं हो सके पास, किया दिल्ली के साथ 91 प्रतिशत विश्वासघात'।

चाहे शिक्षा की बात हो या हेल्थ की, चाहे ट्रांसपोर्ट की बात हो या जन लोकपाल की, चाहे केन्द्र की योजनाओं को दिल्ली में लागू करके बेघरों को घर देने की बात हो, सबको आप सरकार ने रोक दिया है। तिवारी ने कहा कि कल रविवार से हमारे सातों संसदीय क्षेत्रों में भी हमारे सांसद इस आरोप पत्र को जनता के सामने प्रस्तुत करेंगे। हम दिल्ली के घर-घर में इसे प्रस्तुत करेंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू, सह-प्रभारी तरूण चुघ, सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी, प्रवेश वर्मा, दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता, प्रदेश महामंत्री रविन्द्र गुप्ता, राजेश भाटिया, पूर्व महापौर आरती मेहरा, उपाध्यक्ष शाजिया इल्मी, सत्येन्द्र सिंह, प्रदेश मंत्री शोभा उपाध्याय, घोषणा पत्र के सह-संयोजक कपिल मिश्रा, प्रदेश मीडिया पदाधिकारी उपस्थित रहे।

दिल्ली में आई भाजपा सरकार तो होगा दिल्ली का विकास: डॉ. हर्षवर्धन

केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि लोकपाल के नाम पर सत्ता में आई आप सरकार ने पांच साल के शासन के बाद आज तक लोकपाल का गठन नहीं किया। लोकपाल तो आया नहीं लेकिन इनके भ्रष्टाचार के मामले 5 सालों में निरंतर बढ़ते गए। दिल्ली के लोगों ने पीएम मोदी को काम करते हुए देखा है। उन्होंने असाधारण विजन के साथ देश और दिल्ली का विकास किया है। अगर केन्द्र के साथ साथ दिल्ली में भी भाजपा की सरकार होगी तो दिल्ली का विकास और बड़े पैमाने पर होगा। केजरीवाल का वायदा था- साफ यमुना का।

वायदा था एक भी सीवर का पानी यमुना में नहीं गिरने देंगे। मोदी की सरकार ने दिल्ली सरकार को यमुना की सफाई के लिए 35 सौ करोड़ रुपए का फंड दिया वो भी धरा का धरा रह गया। दिल्ली जल बोर्ड की कमान संभाली, 178 करोड़ मुनाफे में चलने वाला जल बोर्ड 800 करोड़ के घाटे में चला गया। ये पैसे आखिर कहां गए? आरोप पत्र 'झूठ और विश्वासघात की आप सरकार' प्रदूषण खत्म करने के लिए एयर प्यूरिफायर लगाने और इलेक्ट्रिक बसें चलाने का सपना दिखाया था, कहां गई सपनों की दिल्ली?

बसों को ब्याज खाती रही और विज्ञापनों में लगाती रही: प्रवेश वर्मा

सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में एक भी नया स्कूल नहीं खोला। एक भी नया कॉलेज नहीं खोला। लेकिन जगह-जगह 1400 नये शराब के ठेके खुल गये। ये है केजरीवाल सरकार की 5 साल की सबसे बड़ी उपलब्धि।

दिल्ली सरकार ने इलेक्शन के 5 महीने पहले इलेक्ट्रिक बसों का टेंडर जारी किया। जबकि 2014 में तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 1300 करोड़ रुपये बस खरीदने के लिए दिए थे। आप सरकार 5 साल तक उसका ब्याज खाती रही और विज्ञापनों में लगाती रही।

2014 में सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि दिल्ली में 15 हजार बसों की जरूरत है। जब आप की सरकार बनी तो दिल्ली में 4700 बसें थीं और इस समय 3700 बसें बची हैं।

असफल और अराजक पार्टी है आप : लेखी

सांसद लेखी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने जो भी 70 वादे किए थे वो एक भी पूरा नहीं किया, इसका उदाहरण है कि उन्होंने अपनी वेबसाइट से घोषणा पत्र हटा दिया। उन्होंने कहा कि ये जो आप स्काईवॉक और ईस्टर्न वेस्टर्न एक्सप्रेसवे की बात कर रहे हो वो मोदी सरकार ने बनाए हैं। विज्ञापनों के झांसों में मत पड़िए, कुछ लोग कहते तो बहुत हैं पर करते कुछ नहीं। जब मैं आप के बारे में बात करती हूं तो मेरे मन में दो ही शब्द आते हैं, असफल और अराजक पार्टी।

किसानों को पेंशन देने का वायदा भी पूरा नहीं किया: बिधुड़ी

गांव के लोगों से वादा किया था कि तालाब का नवीनीकरण करेंगे लेकिन वो भी नहीं किया। अगर उनका नवीनीकरण हुआ होता तो आज उसका जल स्तर ठीक होता। अगर एक किसान के पास एक-दो एकड़ जमीन है और उन्हें बेटी की शादी में जमीन बेचनी है तो पूरी जमीन की रजिस्ट्री करवानी होती है। इसे केजरीवाल खत्म करने वाले थे लेकिन नहीं किया। केजरीवाल ने कहा था कि हम किसानों को पेंशन देंगे, लेकिन वो तो उन्होंने दी नहीं और केंद्र सरकार की योजना को भी दिल्ली में लागू नहीं करने दिया। बुरे बीते 5 साल नहीं चाहिए केजरीवाल, आजादी के बाद दिल्ली में जितना बुरा हाल इन 5 सालों में रहा है उतना कभी नहीं रहा।

फ्लैटों की मरम्मत पर कर दिए 600 करोड़ रुपये बर्बाद: विजेंद्र गुप्ता

नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार के पास 52 हजार फ्लैट बने हुए हैं लेकिन उन्होंने इसे किसी गरीब को आवंटित नहीं किया। बावजूद इसके पांच सालों में इन फ्लैटों की मरम्मत के लिए 600 करोड़ रुपये बर्बाद कर दिए। आप सरकार ने दिल्ली की झुग्गी बस्ती में रहने वालों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। 8 हजार झुग्गी वालों ने बैंकों से लोन लेकर 70-70 हजार रुपये फ्लैट के लिए जमा किए थे। लेकिन इस सरकार ने आज तक एक भी फ्लैट इन गरीबों को नहीं दिया।

माल काट रहे केजरीवाल: विजय गोयल

सांसद विजय गोयल ने कहा कि आप सरकार ने 'अच्छे बीते 5 साल, लगे रहो केजरीवाल' का नारा तो दे दिया लेकिन जिस तरह दिल्ली में प्रदूषण और गंदे पानी का निदान करने में यह असफल रही उससे दु:खी होकर दिल्ली की जनता कह रही है 'अच्छे बीते 5 साल, माल काट रहे केजरीवाल'। आप सरकार कहती है कि हम दिल्लीवालों को 24 घंटे बिजली दे रहे हैं जबकि यह काम तो शीला दीक्षित सरकार में ही हो गया था जब उन्होंने बिजली को प्राइवेट कंपनियों को सौंपा था।

Next Story
Top