Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बवाना अग्निकांडः MCD मेयर का वीडियो हुआ वायरल, फैक्टरी को लेकर किया बड़ा खुलासा

दिल्ली के बवाना में फैक्ट्री में आग लगने से अब 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 23 लोग लापता हो गए हैं। इसमें मरने वालों की संख्या ज्यादातर महिलाओं की है। वहीं एक शख्स अपनी जान बचाने के लिए फैक्ट्री से कूद गया।

बवाना अग्निकांडः MCD मेयर का वीडियो हुआ वायरल, फैक्टरी को लेकर किया बड़ा खुलासा

दिल्ली के बवाना में फैक्ट्री में आग लगने से अब 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 23 लोग लापता हो गए हैं। इसमें मरने वालों की संख्या ज्यादातर महिलाओं की है। वहीं एक शख्स अपनी जान बचाने के लिए फैक्ट्री से कूद गया। दिल्ली की तीनों प्रमुख पार्टियां(आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस) अपने-अपने बचाव में बातें कर रही हैं।

इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उत्तरी दिल्ली की मेयर प्रीति अग्रवाल बयान देती नजर आ रही हैं। वो कह रही है, "इस फैक्टरी की लाइसेंसिंग हमारे पास है इसलिए हम कुछ नहीं बोल सकते।" उनके साथ अन्य लोग भी मौजूद हैं। इस वीडियो को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविजंद केजरीवाल ने भी रीट्वीट किया है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी दिया बयान

हालांकि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि यह एक फर्जी वीडियो है। वीडियो में सिर्फ 'ये फेक्टरी' साफ सुनाई दे रहा है। इस दुख के मौके पर लोग भाजपा को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी इसे ट्वीट किया है, उन्हें इस नीचे स्तर की राजनीति के लिए माफी मांगनी चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः बवाना हादसा: जिम्मेदारी को लेकर एमसीडी और दिल्ली सरकार आपस में भिड़ी, दोनों के बीच बयानबाजी जारी

दूसरी ओर इस पूरी घटना के बाद केजरीवाल ने जांच के आदेश दिए थे। केजरीवाल ने बवाना पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। आदेश दिया गया है कि राज्य सरकार की ओर से मारे गए सभी 17 लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री घायलों को देखने के लिए अस्पताल भी पहुंचे थे।

मरने वालों में महिलाएं अधिक

प्लास्टिक और कार्पेट फैक्ट्रियों में आग लगी बता दें कि बवाना के सेक्टर 5 में पटाखा, प्लास्टिक और कार्पेट फैक्ट्रियों में आग लगी थी। मरने वालों में अधिकांश महिलाएं थी।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि पहली मंजिल पर दो महिलाओं के शव एक दूसरे से लिपटे पाए गए। अंदाजा लगाया गया कि दोनों ने एक दूसरे को बचाने के लिए काफी कोशिश की होगी लेकिन वो इसमें असफल हो गईं।

Next Story
Top