Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ठंड से मौत पर आरोपों का दौर शुरू, केजरीवाल ने LG द्वारा चुने गए अधिकारी को बताया जिम्मेदार

दिल्ली के मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच एक बार जंग शुरु होने वाली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट के जरिए उपराज्यपाल अनिल बैजल पर हमला बोला है।

ठंड से मौत पर आरोपों का दौर शुरू, केजरीवाल ने LG द्वारा चुने गए अधिकारी को बताया जिम्मेदार

दिल्ली के मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच एक बार जंग शुरु होने वाली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट के जरिए उपराज्यपाल अनिल बैजल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ठंड के कारण बेघर लोगों की मौत का कारण बैजल द्वारा नियुक्त किए गए निकम्मे ऑफिसर की नियु्क्ति है।

इसे भी पढ़ेँः छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने पुल के नजदीक लगाया 20 Kg का बम, सुरक्षाबलों ने किया बरामद

केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, 'मीडिया में खबर आई है कि ठंड के कारण 44 बेघरों की मौत हो गई। मैं DUSIB के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने जा रहा हूं। पिछले साल लापरवाही से मौत हुई। इस साल एलजी ने निकम्मे अधिकारी को नियुक्त कर दिया। एलजी ने अधिकारियों की नियुक्ति से पहले हमसे राय लेने से इनकार कर दिया। हम इस तरह कैसे सरकार चला सकते हैं?'

सीएम केजरीवाल के ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने रिट्वीट किया, 'जिस अधिकारी को नियुक्त किया गया था विधानसभा की कमिटी ने उनके सर्विस रिकॉर्ड को लेकर नकारात्मक टिप्पणी की थी। चीफ सेक्रटरी कुट्टी अपने अधिकारी का बचाव करने हाई कोर्ट पहुंच गए। एलजी कभी भी ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगे।

ठंड से 44 लोगों की मौत

गौरतलब है कि इस महीने दिल्ली पुलिस ने 44 लोगों की मौत के आंकड़े गृह मंत्रालय को दिए हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि उनके विभाग ने ये 44 शव सड़क के किनारे से उठाए हैं।

सेंटर फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट के सुनील कुमार ने जानकारी दी कि 6 दिनों में ही 44 बेघर लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस को बवाना में हैदरपुर वाटर प्लांट के पास 2 साल की बच्ची की लाश मिली है। साथ ही बाहरी दिल्ली में ही MCD टोल प्लाजा के पास 4 साल के बच्चे की लाश मिली है।

आशंका जताई जा रही है कि ये दोनों मौते ठंड की वजह से हुईं हैं। सीएचडी के आंकड़ों के अनुसार, इन 44 लोगों में 2 साल से लेकर 70 साल तक के बुजुर्ग शामिल हैं। जिसमें सबसे ज्यादा लोग उत्तरी दिल्ली और मध्य दिल्ली के हैं।

Next Story
Top