Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में की बैठकें, बिजली-पानी की स्थिति का लिया जायजा

उपराज्यपाल के घर में धरना खत्म करने के दो दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इलाज के लिए बेंगलुरू रवाना होने से पहले शहर में बिजली और पानी की आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली सचिवालय में मैराथन बैठकें की।

केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में की बैठकें, बिजली-पानी की स्थिति का लिया जायजा

उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर में धरना खत्म करने के दो दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इलाज के लिए बेंगलुरू रवाना होने से पहले शहर में बिजली और पानी की आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली सचिवालय में मैराथन बैठकें की।

सरकार के पदाधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इन मुद्दों पर संबंधित अधिकारियों से हर दिन की रिपोर्टें मांगी। केजरीवाल मधुमेह के 10 दिन के प्राकृतिक इलाज के लिए बेंगलुरू जाने वाले हैं। रवाना होने से पहले उन्होंने मंत्रिमंडल की एक बैठक की भी अध्यक्षता की।

काम पर लौटे केजरीवाल

विपक्षी दल भाजपा और कांग्रेस ने केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि वह नौ दिन के धरने पर ऐसे समय में बैठे हैं जब लोग शहर में पानी और बिजली आपूर्ति की समस्या से जूझ रहे हैं। दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने पानी की आपूर्ति बढ़ाने तथा अन्य मामलों के लिए परियोजनाओं की समीक्षा की।

अधिकारी ने कहा, उन्होंने अधिकारियों से हर इलाके की समस्या की जानकारियों के साथ शहर में पानी की स्थिति, उठाए गए कदमों और समस्याओं के समयबद्ध रूप से निपटारे तथा समस्या हल की गई या नहीं, इस पर दैनिक रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए। डीजेबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाइस चेयरमैन दिनेश मोहनिया और अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल हुए।

एक अधिकारी ने बताया कि बिजली विभाग और वितरण कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक में केजरीवाल ने बिजली आपूर्ति की स्थिति का जायजा लिया और उनसे दैनिक रिपोर्ट मांगी। उन्होंने अधिकारियों को किरायेदारों के लिए सब्सिडी की नीति जल्द से जल्द लागू करने के भी निर्देश दिए। बैठक में बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन भी शामिल हुए। (इनपुट भाषा)

Next Story
Top