Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिर कूड़ा-कूड़ा होने की राह पर दिल्ली, तीनों MCD के सफाई कर्मचारी कर रहे धरना प्रदर्शन

प्रदर्शन के पदाधिकारी रणधीर गागट ने चेतावनी देते हुए कहा है कि मांगे यदि जल्द नहीं मानी गई तो आगामी तीन अप्रैल के बाद प्रधानमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा।

फिर कूड़ा-कूड़ा होने की राह पर दिल्ली, तीनों MCD के सफाई कर्मचारी कर रहे धरना प्रदर्शन
X

दिल्ली में तीनों दिल्ली नगर निगमों के सफाई कर्मचारी पिछले दस दिनों से अपनी मांगों को लेकर निगम मुख्यालय सिविक सेंटर पर धरना-प्रदर्शन कर रहें हैं और ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही दिल्ली फिर से कूड़ा-कूड़ा हो सकती है।

म्युनिसिपल सफाई कामगार समिति (एमएसकेएस) के तत्वाधान में हो रहे इस प्रदर्शन के पदाधिकारी रणधीर गागट ने चेतावनी देते हुए कहा है कि मांगे यदि जल्द नहीं मानी गई तो आगामी तीन अप्रैल को सिविक सेंटर से बाराखंबा होते हुए प्रधानमंत्री निवास तक पैदल मार्च किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- रामलीला मैदान पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस, 7 दिन बाद अन्ना का आंदोलन खत्म

उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद प्रधानमंत्री निवास का घेराव भी किया जाएगा और केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाए जाएगें। इसके अगले दिन सिविक सेंटर के प्रवेश द्वारों पर ताले भी जड़ने की योजना है। वहीं, एमसीडी कर्मचारी यूनियन में सचिव मुकेश रिडलान ने कहा कि मांगे नहीं मांगी गई तो 20 अप्रैल को उपराज्यपाल कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा।

एमएसकेएस पदाधिकारियों का कहना है कि मांगों पर अभी तक निगम शासन और प्रशासन ने कोई आश्वासन नहीं दिया है। बुधवार को करोलबाग और नजफगढ जोन कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया था और बृहस्पतिवार को रोहिणी और केशवपुरम जोन कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया।

इसे भी पढ़ें- 'समाजवाद' पर योगी की टिपण्णी से भड़के अखिलेश, सीएम को बर्खास्त करने की मांग की

आगामी दिनों भी हर जोन पर प्रदर्शन किया जाएगा। कुछ कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं, जिनमें से कुछ की तबियत बिगड़ने लगी है। सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते दिल्ली के कई इलाकों में बुरा हाल हो रहा है। ढलावों से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है, इसके अलावा सफाई कर्मी जगह-जगह कूड़ा फेंक रहे हैं।

दिल्ली नगर निगम मजदूर कांग्रेस यूनियन में दिल्ली प्रदेश में उपाध्यक्ष सुरेश कंडेरा का कहना है कि कॉलोनियों, गांवों व मुख्य इलाकों से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है।

डीबीसी कर्मियों ने की हड़ताल समाप्त

निगम नेताओं के आश्वासन के बाद डीबीसी कर्मियों की यूनियन ने हड़ताल समाप्त कर दी है। यूनियन के अध्यक्ष बुध राम ने बताया कि निगम प्रशासन ने उनकी अधिकतर मांग मान ली है और कहा कि बाकी मांगों पर नियमानुसार कार्य किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story