Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: स्मॉग को लेकर सख्त हुई केजरीवाल सरकार, बुधवार को सभी प्राइमरी स्कूल को बंद करने के निर्देश

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बढ़ते प्रदूषण के चलते सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए।

दिल्ली: स्मॉग को लेकर सख्त हुई केजरीवाल सरकार, बुधवार को सभी प्राइमरी स्कूल को बंद करने के निर्देश

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बढ़ते प्रदूषण के चलते सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। सिसोदिया ने मंगलवार शाम को बैठक बुलाई थी, जिसमें शिक्षा, स्वास्थ और पर्यावरण विभाग के सदस्य शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- दिल्ली: जानें क्या है एयर लॉक स्थिति, कैसे करें इससे बचाव

दिल्ली एनसीआर में जहरीले हवा को लेकर केजरीवाल सरकार ने स्मॉग के मद्देनजर दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया है। नर्सरी से लेकर पांचवीं क्लास तक के सभी स्कूलों की छुट्टी रहेगी। साथ ही मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर जरूरी हुआ तो स्कूलों को बुधवार के बाद भी बंद किया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली गैस चैंबर बन चुकी है। हर साल इस समय दिल्ली का यही हाल होता है। दिल्ली के नजदीकी राज्यों में जलाई जाने वाली पराली का हमें मिलकर कोई हल निकालना होगा।

दिल्ली और एनसीआर में प्रदूषण के बढ़ने से हवा बेहद जहरीली हो गई है। मंगलवार को एयरलॉक की स्थिति बन गई। जिससे लोगों को हवा में मौजूद जानलेवा प्रदूषण के बीच सांस लेना पढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर का प्रदूषण कम कर सकता है अापकी जिंदगी के छह साल

बीते सोमवार की शाम से ही दिल्ली और एनसीआर में काली छाया मंडराने लगी थी। आने वाले 4 से 5 दिनों तक ऐसा ही स्मॉग रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कुछ दिन पहले चेतावनी थी कि दिल्‍ली मंगलवार से जहरीली हवा बढ़ती जा रही है।

Next Story
Top