Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीलिंग: BJP नेता मीनाक्षी लेखी का आरोप, व्यापारियों को हो रही परेशानी के लिए शहर की तदर्थ योजना जिम्मेदार

दिल्ली में जारी सीलिंग अभियान के बीच भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने आज आरोप लगाया कि व्यापारियों को हो रही परेशानी के लिए शहर की तदर्थ योजना जिम्मेदार है।

सीलिंग: BJP नेता मीनाक्षी लेखी का आरोप, व्यापारियों को हो रही परेशानी के लिए शहर की तदर्थ योजना जिम्मेदार
X

दिल्ली में जारी सीलिंग अभियान के बीच भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने आज आरोप लगाया कि व्यापारियों को हो रही परेशानी के लिए शहर की तदर्थ योजना जिम्मेदार है। उन्होंने सीलिंग के लिए आप सरकार और पूर्ववर्ती सरकार पर दोष मढ़ा।

नगर मानकों या दिल्ली के मास्टर प्लान 2021 के उल्लंघन के चलतेसीलिंग की कार्रवाई की जा रही है। इनमें किसी संपत्ति का दुरुपयोग या अतिक्रमण या किसी आवासीय संपत्ति या इकाई का व्यावसायिक मकसद के लिए प्रयोग शामिल है।

यह भी पढ़ें- सरकार ने विकास से जुड़े असंतुलन को दूर किया: पीएम मोदी

नई दिल्ली से सांसद लेखी ने भाजपा के नए मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि निगरानी समिति वाणिज्यिक इलाकों में एफएआर (तल क्षेत्र अनुपात) उल्लंघन के आधार पर कार्रवाई कर रही है। लेकिन यह भूमि उपयोग उल्लंघन को नहीं देख रही।

लेखी ने कहा कि यह समस्या दशकों से चली आ रही तदर्थ नीतियों के कारण पैदा हुई। 90 के दशक से ये शहरी योजना मुद्दे सामने आ रहे हैं। और आज भी यह समस्याएं बरकरार हैं। इसलिए मौजूदा दिल्ली सरकार और पुरानी सरकार इसके लिए जिम्मेदार है।

साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में असफल हो गई और पूर्ववर्ती सरकार ने शहर में अवैध अतिक्रमण की इजाजत दी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story