Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अलीगढ़ में हत्या और दिल्ली में लूट का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस का आठ मामला सुलझाने का दावा

26 अगस्त को शाहीन बाग में ही कलेक्शन एजेंट से इस बदमाश ने अपने साथियों के साथ मिलकर ढाई लाख रुपए लूटे थे।

अमित की मामूली झगड़े में  की गई थी हत्या, दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ाहरियाणा पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)

साउथ-ईस्ट डिस्ट्रिक पुलिस ने अलीगढ़ में हत्या और दिल्ली में कई लूट की वारदात करने वाले 50 हजार के इनामी समेत दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पिस्टल, चाकू, लूट में इस्तेमाल की जाने वाली फर्राटा भरने वाली बाइक बरामद हुई है। पुलिस गिरफ्त में आया अम्बर जाफरी उर्फ अली हैदर (28) अलीगढ़ और मो. अब्बास उर्फ शालू अमरोहा का रहने वाला है। पुलिस का दावा है इनके पकड़े जाने से आठ मामले सुलझाये गये हैं।

डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया अम्बर जाफरी ने इस साल 12 जनवरी को शाहीन बाग एरिया में अपने साथियों के संग मिलकर एक लाख रुपए की लूट की थी। मामले में तीन आरोपी पहले ही पकड़ लिए गए थे लेकिन अम्बर फरार था। इस केस में पुलिस आयुक्त ने अम्बर की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

5 मार्च को जाकिर नगर में एक कपल से एक लाख 35 हजार रुपए नगदी और सोने की चेन लूट ली गई थी। वारदात के वक्त कपल बैंक से लौट रहा था। 26 अगस्त को शाहीन बाग में ही कलेक्शन एजेंट से इस बदमाश ने अपने साथियों के साथ मिलकर ढाई लाख रुपए लूटे थे। अम्बर साल 2016 में अलीगढ निवासी आदिल की हत्या में भी शामिल रह चुका है।

इस केस में उसकी गिरफ्तारी हुई थी लेकिन वह 2017 में जमानत पर बाहर आ गया था। इसके बाद उसने अपना गैंग बनाया और लूटपाट व झपटमारी की वारदात करने लगा। 13 अक्टूबर को पुलिस ने एक सूचना के आधार पर रात करीब 10 बजे ट्रैप लगाकर मदनपुर खादर, कालिंदी कुंज इलाके से इन्हें पकड़ा।

दोनों जामिया नगर इलाके से चुरायी गई बाइक पर सवार थे। बाइक सवार एक बदमाश ने फरार होने की कोशिश के दौरान पुलिस को पिस्टल दिखाकर डराने की कोशिश भी की थी, लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके और स्टाफ ने पिस्टल छीन उन्हें काबू कर लिया।

Next Story
Share it
Top