Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: AAP का आरोप- पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया, सरकार गिराने की साजिश

कांग्रेस ''आप'' सरकार को गिराने की साजिश में भाजपा के सुर में सुर मिला रही है।

दिल्ली: AAP का आरोप- पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया, सरकार गिराने की साजिश
X

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहायक वीके जैन के बयान में मुख्य सचिव के साथ आप विधायकों की बदसलूकी की पुष्टि होने संबंधी मीडिया रिपोर्टों का खंडन करते हुए कहा है कि पुलिस ने जैन को प्रताड़ित कर आज उनका बयान बदलवाया है। सिंह ने पुलिस द्वारा अदालत में पेश जैन के मूल बयान का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें जैन ने मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी किये जाने की बात नहीं कही है।

सिंह ने कहा कि कथित वारदात के समय मुख्य सचिव के साथ आप विधायकों की बदसलूकी किये जाने के पुलिस के सवाल पर जैन ने कल अपने बयान में कहा था कि वह बैठक के दौरान कुछ समय के लिये वॉशरूम चले गये थे, उस दौरान क्या हुआ, उन्हें नहीं पता। जब वह वॉशरूम से वापस आये तब तक अंशु प्रकाश बैठक से जा चुके थे। सिंह ने कहा कि जैन के इस बयान में कहीं भी अंशु प्रकाश के साथ बदसलूकी की बात नहीं कही गयी है।

केजरीवाल सरकार गिराने की साजिश

उन्होंने इसे भाजपा द्वारा मीडिया के माध्यम से तथ्यों एवं बयानों को तोड़मरोड़ कर पेश कर सरकार गिराने की साजिश का हिस्सा बताया। सिंह ने कहा ‘‘जैन को आज फिर पुलिस ने हिरासत में लेकर उन्हें डरा धमका कर दबाव में उनसे बयान बदलवा दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जैन के बदले बयान के आधार पर आज अदालत में आप विधायकों को पुलिस रिमांड पर भेजने की मांग की।

यह भी पढ़ें- गोलीबारी की घटनाएं रोकने के लिए स्कूलों में शिक्षक होंगे हथियारबंद: ट्रंप

क्योंकि कल के जैन के बयान के आधार पर अदालत ने गिरफ्तार आप विधायकों को पुलिस रिमांड पर भेजने की मांग खारिज कर दी थी। इससे पहले आप के प्रवक्ता आशुतोष ने आज कहा कि केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की भाजपा के इशारे पर हो रही साजिश को पूरा करने में उपराज्यपाल और दिल्ली पुलिस मजबूती से जुटे हैं।

पुलिस ने नहीं किया संबिधान का पालन

उन्होंने मुख्य सचिव की बिना सबूत वाली मौखिक शिकायत पर दो आप विधायकों को गिरफ्तार करने और सरकार के एक मंत्री तथा विधायकों के साथ हुई मारपीट के वीडियो सुबूतों के साथ की गयी शिकायत पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं करने का हवाला देते हुए इसे कानून का मखौल बताया। आशुतोष ने उपराज्यपाल एवं दिल्ली पुलिस पर संविधान का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुये कहा कि वह भाजपा के इशारे पर आप के खिलाफ पक्षपातपूर्ण तरीके से काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु में सुनहरे पर्दे से राजनीति में दस्तक देने का जारी है सिलसिला

गत मंगलवार को दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल सरकार के मंत्री पर हमला करने वालों की पहचान उजागर करते हुये आशुतोष ने कहा कि ये सभी अधीनस्थ स्तर के अधिकारी है। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव की चिकित्सा परीक्षण रिपोर्ट और पुलिस में दर्ज एफआईआर में विरोधाभासी तथ्यों से साफ हो गया है कि मुख्य सचिव ने अपनी शिकायत में झूठ बोला है।

कांग्रेस भाजपा के सुर में सुर मिला रही है

सिंह ने कहा कि कांग्रेस भी आप सरकार को गिराने की साजिश में भाजपा के सुर में सुर मिला रही है। सिंह ने कांग्रेस को याद दिलाते हुए कहा कि जब उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार को केंद्र की बीजेपी सरकार ने साज़िश करके गिराया था तब सबसे पहले 'आप' ने ही इसका विरोध किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story