Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Election 2020 : आम आदमी पार्टी ने तय किए उम्मीदवारों के नाम, अरविंद केजरीवाल इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Delhi Election 2020 : आम आदमी पार्टी की तरफ से विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है। 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे।

आम आदमी पार्टी ने तय किए उम्मीदवारों के नाम, अरविंद केजरीवाल इस सीट से लड़ेंगे चुनावआम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों के नाम किए तय (फाइल फोटो)

Delhi Election 2020 : आम आदमी पार्टी की तरफ से विधानसभा चुनाव प्रत्याशियों का चयन कर लिया गया है। आम आदमी पार्टी की पॉलीटिकल अफेयर्स कमेटी (Political Affairs Committee) की तरफ से सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए नाम तय किए गए हैं। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर आम आदमी पार्टी ने मुहर लगा दी है। दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है। जबकि 15 विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। इसके अलावा 9 अन्य सीटों पर नए चेहरों पर दाव खेला है।






आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि 70 में से 8 महिलाओं को टिकट दिया गया है। जानकारी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल खुद नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे। जबकि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपरगंज से चुनाव में उतरेंगे।

Next Story
Top