Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AAP के तीन साल, केजरीवाल और बवाल

केजरीवाल और उनके सहयोगी मंत्री ईमल, ट्विटर हैंडल व फोन पर भी सवाल लेंगे व सुनेंगे और जवाब देंगे। कार्यक्रम में तीन साल में हासिल उपलब्धियों के बारे में जनता को बताएंगे।

AAP के तीन साल, केजरीवाल और बवाल

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार आज अपने तीन साल के सुशासन का जश्न मनाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट में मंत्री जनता से सीधे संवाद करेंगे, इसके साथ ही जनता ईमेल, ट्विटर हैंडल व फोन के माध्यम से भी अपनी बात मुख्यमंत्री व संबंधित मंत्री तक पहुंचा सकेगें।

कनॉट प्लेस स्थित जंतर मंतर के निकट एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में उक्त जन संवाद कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगा। कार्यक्रम में केजरीवाल सरकार में मंत्री जनता के सवालों के जवाब देंगी और सुझाव सुनेगी।

इसे भी पढ़ेंः सुंजवान आर्मी कैंप में शहीद हुए राकेश रातुरी का शव पहुंचा घर, गांवो वालों ने दी भावुक श्रद्धाजंलि

केजरीवाल और उनके सहयोगी मंत्री ईमल, ट्विटर हैंडल व फोन पर भी सवाल लेंगे व सुनेंगे और जवाब देंगे। कार्यक्रम में तीन साल में हासिल उपलब्धियों के बारे में जनता को बताएंगे। जानकारों का कहना है कि दिल्ली सरका इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य व पारदर्शिता पर विशेष जोर देगी।

लाभ के पद मामले में 20 विधायकों की सदस्या रद होने पर आप के मंत्री केंद्र सरकार पर निशाना साध सकते हैं। बता दे कि केजरीवाल सरकार इससे पहले कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में 100 दिन की उपलब्धियों का हिसाब किता ऐसे ही कार्यक्रम में कर चुकी है।

आप के राज में दिल्ली बेहाल

दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल सरकार के तीन वर्षों के कार्यकाल को लेकर बताया कि आप सरकार ने तीन साल में दिल्ली को बेहाल कर दिया है। बेमिसाल का दावा करने वाली आप सरकार में स्कूल, अस्पतालों की हालत नहीं बदल सकी साथ ही बिजली और पानी में बढ़ोतरी कर दी।

सच्चाई और ईमानदारी के रास्ते पर सरकार नहीं और मंत्रियों तथा विधायकों ने बेजोड़ कीर्तिमान स्थातिप किए। चार मंत्री भ्रष्टाचार, शारीरिक शोषण, अक्षमता के चलते हटे, पांचवे मंत्री हवाला कांड में जेल जाने की तैयारी में हैं, छठे मंत्री विधानसभा के सदस्य न होते हुए भी अनैतिक और असंवैधानिक रूप से अपने पद पर कायम है। सरकार के कुकर्मों के चलते 67 विधायकों की प्रभावी संख्या घटकर 42 रह गई है।

भाजपा करेगी विरोध मार्च

दिल्ली भाजपा महामंत्री राजेश भाटिया ने कहा है कि दिल्ली में विकास कार्य ठप्प हो गये हैं और भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, अनैतिक आचरण केजरीवाल सरकार के पर्याय बन गये हैं।

भाटिया ने कहा है कि 14 फरवरी को जब केजरीवाल सरकार अपने अराजक और कुशासन के तीन वर्ष पूरे करेगी तो प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में दिल्ली भाजपा मुख्यमंत्री के निवास पर एक विशाल प्रदर्शन करेगी। चंदगीराम अखाड़ा पर एकत्र होंगे और वहां से मुख्यमंत्री निवास के लिए मार्च करेंगे।

Next Story
Top