Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा यमुना का जलस्तर, पुराना पुल बंद

यमुना का जलस्तर बढ़ने की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा यमुना का जलस्तर, पुराना पुल बंद

नई दिल्ली. हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से शनिवार को हजारों क्यूसेक पानी छोड़ने की वजह से यमुना का पानी उफान पर है। जो खतरे के काफी करीब पहुंच गई है। यमुना का जलस्तर बढ़ने की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है वहीं बहुत सी ट्रेनों के रूट को बदला गया है।

दिल्ली में भारी बारिश और हरियाणा में पानी छोड़ने की वजह से सरकार ने बाढ़ नियंत्रण के लिए दलों की तैनाती कर दी है। बढ़ते जलस्तर की वजह से दिल्ली के उत्तरी इलाके के बुराड़ी से लोगों की सुरक्षा को देखते हुए वहां से कुछ लोगों को शिफ्ट कर दिया गया है। दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर ट्विट कर इस बात की जानकारी दी है और साथ ही यह भी कहा है कि डरने वाली कोई बात नहीं है। बचाव दलों को तैनात कर दिया गया है।
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यमुना का जलस्तर शनिवार शाम को 204.76 मीटर आंका गया। बताया जा रहा है कि यह रिकॉर्ड खतरे से सिर्फ 7 सेंटीमीटर दूर था। सरकार का कहना है कि यहां पर दिन रात निगरानी रखी जा रही है।
रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार की सुबह नदी में पानी का स्तर 204.37 मीटर बताया गया था, लेकिन शाम आते होते ही नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि नदी का जलस्तर और भी बढ़ सकता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top