Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली का बढ़ेगा सम्मान, जारी रखो यमुना बचाओ अभियान

यमुना की साफ-सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए बच्चों ने मिलकर रैली भी निकाली।

दिल्ली का बढ़ेगा सम्मान, जारी रखो यमुना बचाओ अभियान

नई दिल्ली. श्री यमुना सेवा समिति तथा के.के. मैमोरियल ट्रस्ट के सहयोग से सोनिया विहार में यमुना सफाई अभियान के तहत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ-साथ लोगों को यमुना की साफ-सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए बच्चों ने मिलकर रैली भी निकाली जिसमें यह संदेश निहित था कि ‘‘दिल्ली का बढ़ेगा सम्मान, जारी रखो यमुना बचाओ अभियान’’ कुछ इस प्रकार के संदेशों को घर-घर व लोगों तक पहुंचाने के लिए ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें लोग जागरूक हों और समझें की उनकी भी यमुना को साफ करने की जिम्मेदारी है।

MP: युवक बेहोश पड़ा रहा, कंपनी ने उसके ऊपर से सड़क बनवा डाली

यमुना घाट पर समाज सेविका अर्पिता बंसल व पूर्वी दिल्ली की पूर्व मेयर डाॅ. अन्नपूर्णा मिश्रा व अन्य सभी ने बच्चों का प्रोत्साहन बढ़ाया जिन्होंने चित्रकला प्रतियोगिता के माध्यम से ‘यमुना की सफाई’ विषय पर अपनी चित्रकला प्रस्तुत की। इसके बाद ब्लैक पर्ल आर्ट गु्रप ने अपने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यमुना बचाओ व कन्या भ्रूण हत्या जैसे गंभीर विषयों पर लोगों का ध्यान केन्द्रित किया।
मौके पर मुस्कान के.के. मैमोरियल ट्रस्ट की फाउंडर, समाज सेविका श्रीमति अर्पिता बंसल ने कहा कि सफाई का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। जिस तरह से हम स्वयं को और अपने घर को साफ-सुथरा रखने का प्रयास करते हैं उसी तरह से समाज के प्रति भी हमारी जिम्मेदारी है। यमुना सफाई अभियान एक पहल है और इसी पहल को हमें आगे बढाना होगा।

नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर -
Next Story
Top